Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या न्यूजीलैंड की होगी हार या भारत दर्ज करेगा जीत, धर्मशाला में तीन बाद होगा कड़ा मुकाबला; तैयारी में जुटी HPCA

ICC Wolrd Cup India v/s New Zealand न्यूजीलैंड की टीम आज धर्मशाला पहुंच रही है। न्यूजीलैंड व भारत की टीमें धर्मशाला में भी अपना विजयी अभियान जारी रखने के लिए मैदान में उतरेंगी। दोनों टीमों के बीच 22 अक्टूबर को मैच खेल जाएगा। इस महत्वपूर्ण मैच की तैयारियों को लेकर एचपीसीए ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 09:43 AM (IST)
Hero Image
धर्मशाला में आज पहुंचेगी न्यूजीलैंड की टीम, तीन बाद होगा भारत के साथ मैच

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। ICC Wolrd Cup India v/s New Zealand: न्यूजीलैंड की टीम आज धर्मशाला पहुंच रही है। न्यूजीलैंड व भारत की टीमें धर्मशाला में भी अपना विजयी अभियान जारी रखने के लिए मैदान में उतरेंगी। धर्मशाला में विश्व कप के तीन मैचों के सफल आयोजन के बाद हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन अब भारत-न्यूजीलैंड मैच (India v/s New Zealand Match) की तैयारी में जुट गई है।

22 अक्टूबर को होगा भारत-न्यूजीलैंड मैच

अंक तालिका में शीर्ष पर मौजूद दोनों टीमों के बीच मैच 22 अक्टूबर को धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाएगा। इस महत्वपूर्ण मैच की तैयारियों को लेकर एचपीसीए ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। जहां एक तरफ शरदकालीन नवरात्रे चल रहे हैं, वहीं शक्तिपीठों में भक्तों की आवाजाही बढ़ी हैं। इस बीच होने जा रहे भारत-न्यूजीलैंड मैच के लिए पुलिस ने अलग से सुरक्षा रणनीति बनाई है।

भारत और न्यूजीलैंड ने नहीं हारा कोई भी मैच

महत्वपूर्ण मैच में क्रिकेट प्रेमियों की भीड़ अधिक जुटने की उम्मीद है। इस मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में भी अधिक उत्साह है। अंक तालिका में भारत छह अंक लेकर व न्यूजीलैंड छह अंक लेकर शीर्ष पर है। भारत व न्यूजीलैंड दो ऐसी टीमें हैं जिन्होंने अभी तक अपना एक भी मैच नहीं हारा है। न्यूजीलैंड की टीम 19 अक्टूबर को धर्मशाला पहुंचेगी। भारत की टीम 20 अक्टूबर को आएगी।

दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड ने दी मात

वहीं, नीदरलैंड्स व दक्षिण अफ्रीका की टीमें बुधवार को धर्मशाला से दिल्ली लौट गई। नीदरलैंड की टीम ने तीन मैच खेले हैं और टीम नीदरलैंड के लिए धर्मशाला का क्रिकेट स्टेडियम लक्की साबित हुआ है। धर्मशाला में नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर जीत के साथ अपना खाता खोला। अंक तालिका की बात करें तो नीदरलैंड ने तीन मैच खेले और एक जीता व दो हारे हैं। दो अंक टीम के पास हैं और आगे के मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें- क्या हिमाचल की इंडस यूनिवर्सिटी पर लग जाएगा ताला? शिक्षा सचिव को लिखा गया पत्र; पढ़ें पूरा मामला?

दक्षिण अफ्रीका चार अंकों के साथ मैदान में

इसी तरह से दक्षिण अफ्रीका ने तीन में से दो मैच जीते हैं, जबकि धर्मशाला में नीदरलैंड टीम से हार का सामना करना पड़ा है। अंक तालिका में दक्षिण अफ्रीका चार अंकों के साथ मैदान में है। धर्मशाला में अंतिम मैच 28 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- Himachal Weather Today: गुलाबी सर्दी की ओर बढ़ा हिमाचल, इस बार 5 महीने तक रहेगी प्रदेश में ठंड; बर्फ से ढके पहाड़

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर