Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal सरकार का एक साल का कार्यकाल कल हो रहा पूरा, धर्मशाला में होगा Road Show; सुबह से शाम तक One Way होगा ट्रफिक

11 दिसंबर यानी सोमवार को हिमाचल प्रदेश सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने के चलते पुलिस मैदान धर्मशाला में होने वाले कार्यक्रम लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। जिला कांगड़ा के विभिन्न थानों से पुलिस जवानों के अलावा प्रदेश की विभिन्न बटालियनों के 1200 जवान सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। इस दौरान ट्रैफिक व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन का ट्रैफिक प्लान भी तैयार है।

By munish ghariyaEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 09 Dec 2023 11:43 PM (IST)
Hero Image
सोमवार को हिमाचल सरकार का पूरा होगा एक साल का कार्यकाल

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। Himachal Govt One Year Tenure: हिमाचल प्रदेश सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर 11 दिसंबर को पुलिस मैदान धर्मशाला में होने वाले कार्यक्रम लिए तैयारी पूरी कर ली गई है।

जिला कांगड़ा के विभिन्न थानों से पुलिस जवानों के अलावा प्रदेश की विभिन्न बटालियनों से 1200 जवान सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। इसके लिए पुलिस जवान धर्मशाला पहुंच गए हैं। इस दौरान ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक प्लान भी तैयार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक कांगड़ा ने ये कहा 

पुलिस अधीक्षक कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने शनिवार को धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि धर्मशाला में सोमवॉर को होने वाले कार्यक्रम के दौरान धर्मशाला आने-जाने के लिए वनवे व्यवस्था लागू रहेगी। वनवे व्यवस्था सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी।

साथ ही कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से 1200 अतिरिक्त पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। ड्रोन, सीसीटीवी कैमरों से भी शहर में हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

कार्यक्रम से पहले कांग्रेस नेताओं का रोड शो

कार्यक्रम शुरू होने से पूर्व कांग्रेस नेताओं का रोड शो भी होगा। रोड शो वॉर मेमोरियल से लेकर सिविल लाइन तक निकाला जाएगा। इसके बाद केसीसी बैंक चौक से होते हुए नेताओं को कार्यक्रम स्थल तक ले जाया जाएगा। सोमवार को पैराग्लाइडिंग गतिविधियां बंद रहेंगी।

उन्होंने कहा कि सोमवार को सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक बड़े एवं भारी वाहनों को शहर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा आयोजन स्थल में जाने वाले लोगों के लिए सुरक्षा की दृष्टि से कुछ प्रतिबंध भी निर्धारित किए हैं। जिला में फोरलेन का कार्य भी चला है, ऐसे में सबंधित क्षेत्रों के पुलिस थानों की टीम भी यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए तैनात रहेगी।

ये भी पढे़ं- 'हर ठेके पर कमीशन फिक्स...', Congress विधायक पर पूर्व BJP के मंत्री ने लगाए गंभीर आरोप

यह रहेगा ट्रैफिक प्लान

धर्मशाला से गगल की ओर जाने वाले वाहनों को वाया सकोह भेजा जाएगा। कांगड़ा से धर्मशाला आने वाले वाहनों को चैतडू से वाया शिल्ला चौक-दाड़ी चौक से लाया जाएगा। चंबा या नूरपुर की ओर से धर्मशाला आने वाले वाहनों को वाया चंबी-घरोह होते हुए धर्मशाला पहुंचाया जाएगा। कार्यकर्ताओं के लिए चार स्थानों शिल्ला चौक, दाड़ी, जोरावर और धर्मशाला-मैक्लोडगंज बाईपास से शटल बसें चलाई जाएंगी।

यह रहेगी पार्किंग व्यवस्था

पालमपुर व कांगड़ा की तरफ से आने वाले भारी वाहनों बसों को जोरावर स्टेडियम में खड़ा किया जाएगा। जबकि हल्के चौपहिया वाहनों को दाड़ी में खड़ा किया जाएगा। चरान में बन रहे फुटबाल मैदान में भी वाहनों की पार्किंग व्यवस्था रहेगी।

बसों की रहेगी सुविधा

चंबी रोड़ से आने वाहनों को बस स्टैंड के पास मैक्लोडगंज बाईपास और सुधेड़ में खड़ा किया जाएगा। पार्किंग स्थलों से शटल बसों से कार्यकर्ताओं को रैली स्थल तक लाया जाएगा। वापसी में भी शटल बसों की सुविधा रहेगी। इसके अलावा साई मैदान से लेकर पुलिस मैदान तक के क्षेत्र में कोई भी पार्क नहीं किया जाएगा।

यह चीजें रहेंगी आयोजन स्थल में प्रतिबंधित

रैली में आने वाले लोग खाने-पीने की वस्तुओं के अलावा सिक्के, इलेक्ट्रिक उपकरण, झंडे के लिए अनाधिकृत रोड, बड़े बैग अपने साथ कार्यक्रमस्थल में नहीं ले जा सकेंगे।

ये भी पढ़ें- 'केंद्र की मदद के बिना वेतन भी नहीं दे सकती सुक्खू सरकार...', जयराम ठाकुर ने जमकर साधा निशाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर