Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अंधेरे में लिखे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे, जांच के लिए SIT गठित; चप्पे-चप्पे पर खंगाली जा रही CCTV फुटेज

Khalistani Slogans in Dharamshala धर्मशाला में विश्वकप मैच के आयोजन पहले ही दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखने के मामले की जांच के लिए SIT की टीम का गठन किया गया है। एसआईटी आज गांधी वाटिका कोतवाली बाजार से लेकर जल शक्ति विभाग कार्यालय से ऊपर मैक्सिमस मॉल तक लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज जांच करेगी। दो संदिग्ध लोगों पर पुलिस की नजर है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 05 Oct 2023 10:26 AM (IST)
Hero Image
खालिस्तानी स्लोगन मामले की जांच करेगी SIT

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। Khalistani Slogans in Dharamshala: धर्मशाला में विश्वकप मैच के आयोजन पहले ही दीवार पर 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे लिखकर माहौल खराब करने की कोशिश की गई। अब इन नारों की जिम्मेदारी सिख फॉर जस्टिस प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा ली गई। हालांकि, इस पूरे मामले में तेजी से जांच जारी है।

खालिस्तानी स्लोगन मामले की जांच करेगी SIT

धर्मशाला स्थित जल शक्ति विभाग कार्यालय की दीवार में खालिस्तान जिंदाबाद का नारा लिखने के मामले की जांच करने के लिए SIT की टीम का गठन किया गया है।

मामले की जांच के लिए कांगड़ा पुलिस ने डीएसपी हेड क्वार्टर आरपी जसवाल के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम (एसआईटी) का गठन किया है। टीम में डीएसपी के अलावा सदर थाना के प्रभारी सुरेंद्र कुमार, सब इंस्पेक्टर योगेश, हेड कांस्टेबल रमन और आजाद, कांस्टेबल गोल्डी राणा और सुरेंद्र शामिल हैं।

गांधी वाटिका से लेकर मैक्सिमस माल में लगे सीसीटीवी की होगी जांच

पुलिस की ओर से गठित की गई एसआईटी आज गांधी वाटिका कोतवाली बाजार से लेकर जल शक्ति विभाग कार्यालय से ऊपर मैक्सिमस मॉल तक लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज जांच करेगी। बुधवार को पुलिस ने कार्यालय के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच थी जिसमें दो संदिग्ध लोग नजर आए थे।

संदिग्धों की तलाश में पुलिस 

लेकिन उन लोगों के चेहरे पर नकाब होने के कारण पहचान नहीं हो पाई है। वहीं, उन्हीं लोगों की वहां मौजूदगी की पुष्टि जल शक्ति विभाग कार्यालय में तनात चौकीदार ने भी की है। अब पुलिस इन संदिग्ध लोगों की पहचान करने के लिए कार्यालय से पीछे के रूट में लगे सभी सीसीटीवी कैमरा की जांच करेगी।

सीसीटीवी कैमरे में नजर आए दो संदिग्ध

यहां बता दें कि बुधवार सुबह पुलिस ने पर्यटन विभाग कार्यालय के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी, जिसमें दो संदिग्ध लोग दिखे। यह लोग कोतवाली बाजार की ओर से पैदल आए थे। शाम करीब साढ़े सात बजे का समय होने के कारण संदिग्धों के पहने कपड़ों का रंग भी पता नहीं चल पाया है।

इसके अलावा दोनों ही लोगों ने चेहरे पर मास्क पहना हुआ था। अब पुलिस गांधी वाटिका से लेकर जल शक्ति विभाग के बीच अन्य सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है, ताकि अगर उन्होंने घटनास्थल से पहले मास्क नहीं पहना होगा तो संदिग्धों की पहचान हो सकेगी।

गुरपतवंत सिंह पन्नू ने ली खालिस्तान नारे की जिम्मेदारी

क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले वनडे विश्वकप के मुकाबलों से पूर्व धर्मशाला स्थित जल शक्ति विभाग कार्यालय की दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद लिखने की जिम्मेवारी सिख फॉर जस्टिस प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने ली है। गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो भी जारी किया है।

'हिमाचल भी खालिस्तान बनेगा'

पन्नू ने कहा कि आज धर्मशाला में एसएफजे जिंदाबाद के छापे लगे है। हिमाचल भी खालिस्तान बनेगा। हम अभी हिमाचल में पहुंच चुके हैं। वीडियो में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को धमकी देता हुआ दिखा। पन्नू ने 19 नवंबर को अहमदाबाद में होने वाले वर्ल्ड कप के फाइनल मैच को वर्ल्ड टेरर कप कहा।

यह भी पढ़ें- World Cup से पहले धर्मशाला की दीवार पर लिखा ‘खालिस्तान जिंदाबाद’, गुरपतवंत सिंह पन्नू ने ली जिम्मेदारी

मामले में पहले गिरफ्तार हुए थे दो युवक

धर्मशाला क्षेत्र में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, बल्कि पन्नू ने मई 2022 को धर्मशाला स्थित विधानसभा परिसर के बाहर खालिस्तानी नारे लिखवाए थे। कांगड़ा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पंजाब के मोरिंडा के रहने वाले 2 युवकों को गिरफ्तार कर लिया था।

यह भी पढ़ें-  Sikh for Justice की धमकी पर बोले CM सुक्खू, पर्यटक न करें चिंता; विधानसभा के बाहर लिखे थे खालिस्तानी नारे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर