Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SMAT 2020: पंजाब को हराकर सैयद मुश्ताक अली T-20 के फाइनल में पहुंचा हिमाचल, मुंबई से होगी खिताबी भिड़ंत

SMAT 2020 पहली बार विजय हजारे ट्राफी का खिताब अपने नाम करने वाली हिमाचल की टीम अपनी दूसरी बड़ी उपलब्धि से सिर्फ एक कदम दूर है। हिमाचल की टीम ने ऋषि धवन की कप्तानी में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के फाइनल में जगह बना ली है।

By Jagran NewsEdited By: Virender KumarUpdated: Thu, 03 Nov 2022 09:04 PM (IST)
Hero Image
SMAT 2020: पंजाब को हराकर फाइनल में पहुंचने वाली हिमाचल प्रदेश की टीम।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। SMAT 2020, पहली बार विजय हजारे ट्राफी का खिताब अपने नाम करने वाली हिमाचल की टीम अपनी दूसरी बड़ी उपलब्धि से सिर्फ एक कदम दूर है। हिमाचल की टीम ने ऋषि धवन की कप्तानी में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के फाइनल में जगह बना ली है। वीरवार को हिमाचल प्रदेश ने पंजाब को 13 रनों से हराया। अब उनका सामना मुंबई से होगा जो पांच नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान में खेला जाएगा।

ऐसा रहा मैच का हाल

पंजाब के साथ हुए सेमीफाइनल मैच में पंजाब ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। हिमाचल के बल्लेबाज सुमित वर्मा और आकाश वशिष्ठ ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 51 और 43 रन बनाए। निर्धारित 20 ओवर में हिमाचल ने सात विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 163 रन ही बना पाई। कप्तान ऋषि धवन ने तीन विकेट लिए। वहीं, मयंक डागर ने दो तथा कंवर अभिनय व आकाश वशिष्ठ को एक-एक विकेट मिला। लीग मुकाबलों में हिमाचल ने बिहार, सौराष्ट्र, बडोदा, नगालैंड को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। क्वार्टर फाइनल मुकाबला बंगाल के साथ हुआ था जिसे हिमाचल ने चार विकेट से जीता था।

क्या कहते हैं HPCA अध्यक्ष

टीम की जीत पर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष आरपी सिंह ने कहा, यह प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि हिमाचल पहली बार इस ट्राफी के फाइनल में पहुंचा है। उन्होंने टीम को फाइनल में बेहतर प्रदर्शन की शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई है कि विजय हजारे के बाद हिमाचल की टीम सैयद मुश्ताक अली ट्राफी जीतकर फिर इतिहास रचेगी।

यह भी पढ़ें : SMAT 2022 : हिमाचल प्रदेश ने बंगाल को चार विकेट से हराया, सेमीफाइनल में पंजाब से होगी भिड़ंत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें