Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dharamshala: धौलाधार में बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में बारिश, लोगों ने निकाले गर्म कपड़े; तापमान में गिरावट

Snowfall in Dhauladhar धर्मशाला के धौलाधार में बर्फबारी हुई है तो मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है। बारिश व शीतलहर तेज होने के कारण सुबह अपने गंतव्यों को निकलने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान बीच बीच में बिजली की आंख मिचौनी भी परेशान कर रही है। सोमवार को दिन में ही रात जैसा अहसास भी हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 16 Oct 2023 01:01 PM (IST)
Hero Image
धौलाधार में बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में बारिश (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। धौलाधार पर्वतश्रृंखला में बर्फबारी हो रही है और मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है। जिस कारण शीतलहर तेज हो गई है। अक्टूबर माह में जनवरी माह का एहसास हो गया है। धर्मशाला में हो रही बारिश से तापमान का पारा लुढ़क गया है। अधिकतम तापमान ग्यारह डिग्री सेल्सियस जा पहुंचा है। शीतलहर तेज होने के कारण लोगों ने गर्म कपड़े निकाल लिए हैं।

बारिश व शीतलहर तेज होने के कारण सुबह अपने गंतव्यों को निकलने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान बीच बीच में बिजली की आंख मिचौनी भी परेशान कर रही है। सोमवार को दिन में ही रात जैसा अहसास भी हो गया। एकाएक छाए घने बादलों के कारण रात हो गई और उसके बाद तेज हवा के साथ जमकर बारिश हुई। धर्मशाला सहित जिला कांगड़ा में बारिश जारी है।

यह भी पढ़ें: पर्यटकों से गुलजार हुआ शिमला, होटलों में 70% ऑक्‍यूपेंसी; जानिए वीकेंड पर कितने फीसदी पहुंचा पर्यटन कारोबार

साउथ अफ्रीका व नीदरलैंड मैच को लेकर एचपीसीए की बढ़ी चिंता

मौसम के कारण साउथ अफ्रीका व नीदरलैंड मैच को लेकर एचपीसीए की चिंता बढ़ गई है। धर्मशाला में बीते सोमवार की रात को भी बारिश हुई थी और दूसरे दिन मंगलवार को बांग्लादेश व इंग्लैंड की टीम के बीच मैच होना था। ऐसे में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की नींद बारिश ने उड़ा दी थी। लेकिन मौसम दिन में सुहाना हो गया और बांग्लादेश व इंग्लैंड के बीच मैच हो गया था।

सुबह से हो रही बारिश

बीती रात से ही मौसम खराब है और सोमवार की सुबह से बारिश हो रही है। ऐसे में कल यानि मंगलवार को साउथ अफ्रीका व नीदरलैंड के बीच मैच होना है। दोपहर को यह मैच शुरू होगा। लेकिन मौसम में आए बदलाव व एकाएक ठंडक ने एचपीसीए की चिंताएं बढ़ा दी हैं। बारिश व शीतलहर के कारण ठंडक महसूस की जा रही है। आज साउथ अफ्रीका व नीदरलैंड की टीम का मैदान में अभ्यास करने का शेड्यूल है।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather: मौसम के बदले रंग, पहाड़ियों में बर्फबारी होने से तापमान गिरा; जानिए आज कहां होगी बारिश