Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhauladhar Snowfall: चांदी सा चमक रहा धौलाधार, बर्फबारी की ओढ़ी चादर; धर्मशाला स्टेडियम से दिखा जबरदस्त नजारा

वर्ल्ड कप के इंग्लैंड- बांग्लादेश के एक दिवसीय क्रिकेट मैच से पहले धौलाधार ने बर्फ सी सफेद चादर ओढ़ ली है। जिससे स्टेडियम में धौलाधार का नजारा और भी खूबसूरत हो गया है। बर्फबारी के कारण मौसम में कुछ ठंडक जरूर आई है। धौलाधार ने बर्फ से चांदी सा चमक कर रौनक व खूबसूरती को और भी बढ़ा दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 10 Oct 2023 11:59 AM (IST)
Hero Image
चांदी सा चमक रहा धौलाधार, बर्फबारी की ओढ़ी चादर

नीरज व्यास, धर्मशाला। Dhauladhar Snowfall: वर्ल्ड कप के इंग्लैंड- बांग्लादेश के एक दिवसीय क्रिकेट मैच से पहले धौलाधार ने बर्फ सी सफेद चादर ओढ़ ली है। जिससे स्टेडियम में धौलाधार का नजारा और भी खूबसूरत हो गया है।

देर रात को हल्की बूंदाबांदी के बीच धौलाधार में हल्का हिमपात हो गया है। जिससे यहां का नजारा और भी सुंदर हो गया है। हालांकि बर्फबारी के कारण मौसम में कुछ ठंडक जरूर आई है। सुबह के वक्त अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक पहुंचा है। इससे कुछ ठंडक जरूर महसूस की जा रही है।

मैच खेलने को लिए बेहतरीन मौसम

देर रात जब हल्की बूंदाबांदी शुरू हुई तो मेजबानों की नींद जरूर उड़ी, लेकिन कुछ ही देर में बूंदाबांदी बंद भी हो गई। हालांकि सुबह सूरज निकलने के साथ ही मौसम सुहावना हो गया है और आज के दिन के खेल के लिए यहा पर एक बेहतरीन मौसम है। इंग्लैंड व बांग्लादेश के खिलाड़ियों व उनके प्रशंसकों को यहां पर बेहतरीन मौसम में मैच देखने व खेलने का अवसर मिल रहा है।

चांदी सा चमक रहा धौलाधार

धौलाधार ने बर्फ से चांदी सा चमक कर रौनक व खूबसूरती को और भी बढ़ा दिया है। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम के बिल्कुल सामने धौलाधार पर्वत है और बांग्लादेश व अफगानिस्तान के मैच के दौरान यह पहाड़ बर्फ से महरूम था। लेकिन बीती रात को हुई बूंदाबांदी व हल्की बर्फ ने इसे चांदी सा सफेद कर दिया है। धर्मशाला में इंग्लैंड बांग्लादेश मैच को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही।

यह भी पढ़ें- Bangladesh VS England: जीत पर कायम रहेगी बांग्लादेश या खाता खोलेगा इंग्लैंड? धर्मशाला में आज होगा कड़ा मुकाबला

क्रिकेट स्टेडियम में रही कड़ी सुरक्षा

स्टेडियम के भीतर व बाहर करीब 15 सौ पुलिस जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात हैं। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में सभी क्रिकेट स्टेडियम के सभी प्रवेश द्वारों में पुलिस टीम तैनात रही। मैटल डिडेक्टर के साथ सभी दर्शकों को जांच के बाद प्रवेश दिया गया। इसके साथ ही उनके पास मौजूद एंट्री टिकट बार कोड से चैक किए गए।

एंट्री गेट पर सुरक्षा कर्मियों ने सिक्के, सिगरेट, पैन, नकूली वस्तुएं, बैग व अन्य पदार्थों को भीतर नहीं ले जाने दिए। सभी सामान को एंट्री गेट पर ही रखवा लिया गया। स्टेडियम के भीतर पुलिस कर्मी तैनात हैं इसके अलावा 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Himachal Snowfall: अब मनाली की तरफ खींचे चले आएंगे आप, बर्फबारी से निखरे पहाड़; पर्यटन को लगेंगे पंख

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर