Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल प्रदेश की नई विधानसभा का पहला सत्र हंगामे के साथ हुआ शुरू, विधायकों ने ली शपथ

धर्मशाला स्थित तपावेन में हिमाचल की 14वीं विधानसभा के शीत सत्र के पहले दिन ही सदन में जमकर हंगामा हुआ। वहीं प्रोटेम स्पीकर चंदर कुमार ने CM सुखविंदर सिंह सुक्खू उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर पूर्व डिप्टी स्पीकर हंस राज और अन्य नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Wed, 04 Jan 2023 01:29 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश की नई विधानसभा का पहला सत्र हंगामे के साथ हुआ शुरू

धर्मशाला। धर्मशाला स्थित तपावेन में हिमाचल प्रदेश की 14वीं विधानसभा के शीत सत्र के पहले दिन ही सदन में हंगामा हुआ। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि 24-25 दिन बाद शपथ हो रही है जिस तरह से बदले की भावना से काम हो रहा है ऐसा कभी कभी नहीं हुआ।

विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह से पहले जयराम ठाकुर ने यह मामला उठाया। प्रोटेम स्पीकर चंद्र कुमार बीच में बोलते रहे कि अभी शपथ होने दें। भाजपा विधायक अपनी सीट पर खड़े हो गए और हंगामा करते रहे।

प्रोटेम स्पीकर चंदर कुमार ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर, पूर्व डिप्टी स्पीकर हंस राज और अन्य नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई।

हिमाचल प्रदेश की 14 वीं विधानसभा के सदस्यों ने ली शपथ

बता दें कि सबसे पहले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर चंद्र कुमार ने शपथ दिलाई। दूसरे नम्बर पर मुकेश अग्निहोत्री, तीसरे नम्बर पर विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर, चौथे नंबर पर हंसराज को और इसके बाद अन्य सदस्यों को शपथ दिलाई गई। 

शपथ ग्रहण से पहले ठाकुर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार का रवैया बदले की भावना वाला है और मांग की कि उसे पिछली भाजपा सरकार द्वारा खोले गए संस्थानों को गैर-अधिसूचित करने के आदेशों को तत्काल वापस लेना चाहिए।

उन्होंने दावा किया कि ये आदेश अवैध हैं क्योंकि संस्थानों को डीनोटिफाई करने का अधिकार कैबिनेट के पास है जिसका गठन अभी बाकी है।

मामले में हस्तक्षेप करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि नवनिर्वाचित विधायकों को पहले शपथ दिलायी जाए उसके बाद अन्य मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है।