Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aus vs NZ Cricket Match: स्टेडियम में एंट्री गेट पर टिकट स्कैनर हुए बंद, बिना टिकट के दर्शकों ने लिया प्रवेश

क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड मैच चल रहा है। इस दौरान एंट्री गेट पर टिकट स्कैनर बंद कर दिए गए। स्टेडियम में बिना टिकट स्कैनिंग के ही दर्शकों को प्रवेश दिया दिया गया। स्टेडियम में प्रवेश करने वाले दर्शकों के पास टिकटें असली हैं या नकली यह पता नहीं लग रहा है। 22 अक्टूबर को हुए भारत न्यूजीलैंड मैच के दौरान नकली टिकटें के साथ 20 दर्शक पकड़े थे।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 28 Oct 2023 02:24 PM (IST)
Hero Image
क्रिकेट स्टेडियम में एंट्री गेट पर टिकट स्कैनर हुए बंद

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। Entry Scanner Closed In Aus-NZ Cricket Match: क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड मैच (Australia New Zealand Cricket Match) के दौरान एंट्री गेट पर टिकट स्कैनर बंद कर दिए गए हैं। अब स्टेडियम (Dharamshala Cricket Stadium) में बिना टिकट स्कैनिंग के ही दर्शकों को प्रवेश दिया दिया जा रहा है।

ऐसे में यह बात पता करना संभव नहीं है कि स्टेडियम में प्रवेश करने वाले दर्शकों के पास असली टिकटें हैं या नकली। बड़ी बात यह है धर्मशाला में 22 अक्टूबर को हुए भारत न्यूजीलैंड मैच के दौरान नकली टिकटें लेकर पहुंचे 20 दर्शक पकड़े थे।

पिछले मैच के दौरान भी पकड़ी गईं थी नकली टिकट

यहां बता दें कि पिछले मैच के दौरान स्टेडियम के गेट नंबर तीन पर नकली टिकटों समेत 20 लोग पकड़े थे, जिन्हें प्रवेश नहीं दिया गया था और उन्हें नकली टिकट बेचने वाला चंडीगढ़ का एक युवक भी पुलिस ने हिरासत में लिया था। जानकारी के मुताबिक मैच की असली और नकली टिकटों का पता स्कैनर से ही लगता है।

ये भी पढ़ें- बढ़ने लगी है ठंड! धूप खिलने के बावजूद तापमान में गिरावट; दो नवंबर तक ड्राई रहेगा मौसम

हर असली टिकट में एक बारकोड लगाया होता है। यह बारकोड का स्कैनर पर डालकर पता लगाया जाता है कि यह टिकट असली है या नकली। इसी स्टेडियम में नकली टिकटें मिलने के बाद अब स्कैनर बंद कर देना एचपीसीए की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रही है।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

बता दें कि आज न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच मैच 10 फीसदी दर्शकों के साथ शुरू हुआ। मैच शुरू होने तक स्टेडियम के कई स्टैंड खाली थे। स्टेडियम के कई स्टैंडों में इक्का-दुक्का दर्शक ही नजर आ रहे थे। न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीत कर आस्ट्रेलियाई टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया।

धर्मशाला स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच की पहली गेंद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हैनिरी ने फेंकी, जिसका सामना आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजी डेविड वार्नर ने किया। मैच की तीसरी गेंद पर डेविड वार्नर ने चौक्के से अपना और टीम का खाता खोला।

मैच के दौरान एक व्यक्ति को पड़ा दौरा

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड-आस्ट्रेलिया मैच के दौरान एक व्यक्ति को दौरा पड़ गया। जिसे तत्काल चिकित्सा कक्ष ले जाया गया। अब तबीयत बेहतर बताई जा रही है। मेडुलेंस की ओर से चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई गई।

मेडुलेंस सर्विस की नर्स ममता व टीम ने बताया कि जफर नाम के व्यक्ति को मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में दौरा पड़ा गया उसे पहले प्राथमिक चिकित्सा चिकित्सा काउंटर में दी गई और उसके बाद बेहतर उपचार के लिए जोनल अस्पताल भेजा गया। अब वह ठीक है।

ये भी पढ़ें- कुल्लू दशहरा में आधी रात लगी भीषण आग, 18 टेंट जलकर राख...देवी-देवताओं का सामान भी जला; हादसे में दो लोग भी झुलसे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें