Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: भारत-न्यूजीलैंड मैच की VIP टिकट ढाई गुना महंगी, धर्मशाला स्टेडियम में होना है मुकाबला

हिमाचल के धर्मशाला स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 के पांच मैच प्रस्तावित हैं। इन मैचों को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। लोगों ने टिकट भी बुक करने शुरू कर दिए हैं। इस बीच आईसीसी ने भारत-न्यूजीलैंड मैच की वीआईपी लाउंज टिकट को ढाई गुना महंगा कर दिया है। आईसीसी ने साढ़े 12 हजार रुपये वाली टिकट का दाम 30 हजार रुपये तय किया है।

By munish ghariyaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 24 Sep 2023 08:47 PM (IST)
Hero Image
भारत-न्यूजीलैंड मैच की VIP टिकट ढाई गुना महंगी, धर्मशाला स्टेडियम में होना है मुकाबला

धर्मशाला, मुनीष गारिया। India Vs New Zealand Match Ticket Price क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले वनडे विश्वकप के मैच की वीआईपी लाउंज की टिकट इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने ढाई गुना महंगी कर दी हैं। 22 अक्टूबर के प्रस्तावित भारत और न्यूजीलैंड मैच की टिकट साढ़े 12 हजार रुपये से बढ़ाकर 30 हजार रुपये की कर दी गई है। स्टेडियम में वीआईपी लाउंज में एक हजार दर्शक बैठ सकते हैं। अन्य स्टैंड के दाम अभी तक बुक माई शो पर नहीं दर्शाए गए हैं।

अभी तक टिकट के दाम की पूरी सूची जारी नहीं हुई है। लेकिन प्रारंभिक तौर पर स्पष्ट कर दिया है कि वीआईपी लाउंज में बैठकर मैच देखने वालों को अब टिकट के अधिक दाम देने होंगे। हालांकि, अभी ऑनलाइन टिकट की बिक्री शुरू तो नहीं हुई है। लेकिन वीआईपी लाउंज की टिकट जल्द बिकने का संदेश दिया जा रहा है।

धर्मशाला स्टेडियम में अक्टूबर में विश्वकप के पांच मैच प्रस्तावित हैं। इनमें 22 अक्टूबर वाले मैच के अलावा अन्य चारों मैच के लिए वीआईपी टिकट का अधिकतम मूल्य 12 हजार 500 रुपये निर्धारित किया गया है। इसके विपरीत भारत और न्यूजीलैंड मैच की बात करें तो इस टिकट का दाम 30 हजार रुपये रखा है। इसकी जानकारी बुक माई शो पर दर्शाई जा रही है।

ये भी पढ़ें- World Cup 2023: क्रिकेट प्रेमियों को हवाई सफर पड़ेगा महंगा, रिकॉर्ड तोड़ रहे टिकट के दाम; चार गुना बढ़ा किराया

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच के लिए बचे सिर्फ महंगे टिकट

22 अक्टूबर वाले मैच के बाद क्रिकेट प्रेमियों में ज्यादा क्रेज 28 अक्टूबर के प्रस्तावित न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया मैच को लेकर भी है। इस मैच के लिए अभी तक 7500 और साढ़े 12 हजार रुपये वाली टिकट ही बची हैं। इसके अलावा 1000, 1250, 2500, 4500, 5500 व 10 हजार रुपये वाली टिकट बिक चुकी हैं।

मैच की टिकट के मूल्य का निर्धारण आईसीसी, बीसीसीआई और टिकट बेचने वाले कंपनी के बीच होता है। एचपीसीए (हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन) का इस पर कोई नियंत्रण नहीं होता है, और न ही इसकी कोई सूचना होती है। स्टेडियम में बाहर जब काउंटर लगाए जाते हैं उस समय भी एचपीसीए सिर्फ सुझाव दे सकती है। -अवनीश परमार, सचिव, एचपीसीए

ये भी पढ़ें- Himachal News: शिमला में दोबारा लौटने लगी रौनक, पर्यटकों की संख्या में हुआ इजाफा; बढ़ा पर्यटन कारोबार