Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: भारत-न्यूजीलैंड मैच की टिकटों की स्थिति नहीं हुई स्पष्ट, रेट को लेकर संशय बरकरार

वनडे इंटरनेशनल वर्ल्ड कप 2023 के पांच मैच धर्मशाला स्टेडियम में होंगे। हालांकि स्टेडियम में होने वाले मैचों की टिकटों को लेकर संशय बना हुआ है। वीआईपी लाउंज के अलावा अन्य स्टैंडों की टिकटों के मूल्य अभी तक निर्धारित नहीं किए गए हैं। दूसरी ओर आईसीसी ने वीआईपी टिकट का दाम साढ़े 12 हजार से बढ़ाकर कर 30 हजार रुपये कर दिया है।

By munish ghariyaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 25 Sep 2023 06:10 PM (IST)
Hero Image
भारत-न्यूजीलैंड मैच की टिकटों की स्थिति नहीं हुई स्पष्ट, रेट को लेकर संशय बरकरार (फाइल फोटो)

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। World Cup 2023 ओडीआई विश्व कप 2023 के लिए सभी तैयारियां जोरों-शोरों से जारी है। क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 22 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला होगा। हालांकि, इस मैच की टिकटों के मूल्यों को लेकर संशय बना हुआ है। इसका कारण यह है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मैच की वीआईपी टिकटों के मूल्य साढ़े 12 हजार से बढ़ाकर सीधे ही 30 हजार रुपये कर दिए हैं। इसके विपरीत अन्य स्टैंडों के दामों की सूची अभी तक जारी नहीं हुई है।

टिकट बुकिंग एप पर भी केवल वीआईपी टिकट का मूल्य ही दर्शाया जा रहा है। महंगे स्टैंडों के अलावा अन्य स्टैंडों के मूल्य भी बढ़ने की उम्मीद है। इसका करण यह है कि इससे पूर्व भी आईसीसी ने इस मैच की न्यूनतम टिकट एक हजार रुपये से बढ़ाकर 1500 रुपये की है।

27 दिसंबर को धर्मशाला आएगी वर्ल्ड कप ट्रॉफी

वहीं, दूसरी और 27 सितंबर को विश्वकप की ट्रॉफी धर्मशाला लाई जाएगी। ट्रॉफी को गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डा से सीधे क्रिकेट स्टेडियम न लाकर पहले शहर के प्रमुख स्थलों में ले जाया जाएगा। इसके बाद स्टेडियम में लगाया जाएगा। ट्रॉफी कांगड़ा एयरपोर्ट से दलाईलामा मंदिर और चाय की बागान में घुमाई जाएगी। ट्रॉफी धर्मशाला आगमन पर मुख्य कार्यक्रम स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। स्टेडियम में एचपीसीए की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में कैंचीमोड़ के पास हादसा; टनल में काम करते वक्त मजदूरों पर गिरे पत्थर; एक की मौत और एक घायल

यह रहेगा ट्रॉफी का रूट मैप

ट्रॉफी 27 सितंबर को सुबह साढ़े आठ बजे कांगड़ा एयरपोर्ट पर पहुंचेगी। जहां से उसे गगल चौक, शहीद स्मारक धर्मशाला, कोतवाली बाजार चौक, मैक्लोडगंज मुख्य चौक, दलाईलामा बौद्ध मठ मैक्लोडगंज, स्काईवे मैक्लोडगंज, चाय बागान धर्मशाला ले जाया जाएगा।

27 सितंबर को धर्मशाला पहुंच रही आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्वकप ट्राफी का रोड़ मैप तैयार कर लिया गया है। धर्मशाला के विभिन्न स्थानों पर ट्रॉफी को घुमाया जाएगा। उसके बाद स्टेडियम में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। - अवनीश परमार, सचिव, एचपीसीए

ये भी पढ़ें- World Cup 2023: भारत-न्यूजीलैंड मैच की VIP टिकट ढाई गुना महंगी, धर्मशाला स्टेडियम में होना है मुकाबला