Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: 'देश को लूट कांग्रेस ने कर दिया खोखला...', हिमाचल सरकार पर अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024 हमीरपुर में अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने राज में देश को लूटकर खोखला कर दिया है। ठाकुर ने कहा कि आप तीसरी बार मोदी की सरकार बनाएं और हम सब मिलकर भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना देंगे। भाजपा ने ग्रामीण सड़कों को बढ़ावा दिया।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 12 May 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल सरकार पर अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकसित भारत की और अग्रसर है और लोग भाजपा की नीतियों से प्रभावित हैं। तरह आपने पहले भी चार बार आशीर्वाद देकर भाजपा को विजय बनाया है उसी प्रकार इस बार भी कमल के चिन्ह पर मोहर लगाकर मोदी की सरकार बनाए एवं मुझे अपनी सेवा करने का अवसर दें।

देश को कांग्रेस ने लूटकर किया खोखला: अनुराग

केंद्रीय मंत्री एवं लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने रविवार को ग्राम पंचायत नेरी ,सासन ,बजूरी और भगेटू में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के राज में इतने घोटाले हुए हैं कि उन्होंने देश को लूट कर खोखला कर दिया।

उन्होंने सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की कि युवा पीढ़ी को वह कृपया बताएं की किस तरह 10 साल पहले हमारे देश को लूटने का काम कांग्रेस ने किया और फिर मोदी ने एक उम्मीद जगाई कि हम ना खाएंगे और ना हम खाने देंगे और आपने देखा की 10 साल हमने ईमानदारी से सरकार चलाई कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा और देश की चर्मराती अर्थव्यवस्था को दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था मोदी जी ने बनाई।

तीसरी बार बनेगी मोदी की सरकार: अनुराग ठाकुर

ठाकुर ने कहा कि आप तीसरी बार मोदी की सरकार बनाएं और हम सब मिलकर भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना देंगे। उन्होंने बताया कि पिछले 10 सालों में भाजपा सरकार ने 4 करोड़़ नए मकान गरीबों को बना कर दिए और अगले 5 साल में गरीबों के लिए भाजपा सरकार 3 करोड़़ और घर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें: Hamirpur News: 'कांग्रेस सरकार अस्त-व्यस्त, चार जून को बनेंगी दो सरकारें...'; जयराम ठाकुर ने हिमाचल सरकार पर कसा तंज

13 करोड़़ घरों को नल से दिया जल: अनुराग ठाकुर

अनुराग ने बताया 12 करोड़़ नए टॉयलेट बने और हर घर हर गांव में बिजली पहुंचाने का काम भाजपा सरकार ने किया। 13 करोड़़ घरों को नल से जल दिया। 10 करोड़़ महिलाओं को उजाला योजना के तहत मुफ्त सिलेंडर गैस उपलब्ध करवाई। उन्होंने बताया भाजपा सरकार ने इस कार्यकाल में 60 करोड़ लोगों का आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त इलाज करवाया। और अब 70 साल के अधिक उम्र के लोगों का 5 साल तक भाजपा मुफ्त इलाज करवाएगी।

मोदी सरकार में बहनों को बनाया जा रहा लखपति: केंद्रीय मंत्री

80 करोड़ लोगों को मुफ्त में अनाज दिया गया और भाजपा अगले 5 साल तक इस सुविधा को लागू रखेगी। उन्होंने बताया कि हमने एक करोड़़ बहनों को लखपति दीदी अभी तक बनाया और आने वाले 5 सालों में हम 3 करोड़़ बहनों को लखपति बनाने की गारंटी मोदी की है। उन्होंने बताया कि भाजपा ने ग्रामीण सड़कों को बढ़ावा दिया और उनको दुगना पूरे देश भर में किया।

भाजपा ने बनवाई सभी सड़कें: अनुराग

अगर हमीरपुर की बात ही की जाए तो चाहे फोरलेन की बात हो,हमीरपुर से कोट की सड़क हो, हम चाहे हमीरपुर नादौन गगरेट जालंधर की सड़क हो, हमीरपुर से बिलासपुर की सड़क का चौड़ा करना हो, हमीरपुर के बाईपास की बात हो, घुमारवीं से सरकाघाट की सड़क हो, नादौन से रानीताल की सड़क हो या पुणे से अंब की सड़क हो भाजपा ने करोड़़ों रूपए की लागत से सब सड़कें बनवाईं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'धूमल की पीठ में छुरा घोंप बने विधायक...', CM सुक्खू ने बागी नेता राजेंद्र राणा पर साधा निशाना

उन्होंने बताया कि अब हमीरपुर, धर्मपुर मंडी सड़क का काम चल रहा है जो 2 महीने बाद पूरा हो जाएगा। हमीरपुर को शिक्षण संस्थानों में एनआईटी, आईआईआईटी ऊना, टेक्निकल यूनिवर्सिटी, कृषि बागवानी कॉलेज नेरी और मेडिकल कालेज हमीरपुर और 6 केंद्रीय विद्यालय और कई ऐसे शिक्षण संस्थानों की सौगात भाजपा ने हमीरपुर को दी।