Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Crypto Currency Scam: क्रिप्टो करेंसी के चक्कर में लुटे पुलिसकर्मी, हमीरपुर में हुई करोड़ो की ठगी

पुलिस व मीडिया कर्मी भी क्रिप्टो करेंसी की ठगी के जाल में फंस गए हैं। रातों रात अमीर बनने के चक्कर में क्रिप्टो करेंसी न हर आम से खास व्यक्ति को अपनी चपेट ले लिया है। करोड़ों रुपये कमाने के चक्कर में सबकी लुटिया डूब गई हैं। हमीपुर जिला के सुजानपुर व बड़सर में दर्ज धोखाधड़ी के मामलों की परत दर परत उधड़ना शुरू हो गई है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 04 Oct 2023 07:11 PM (IST)
Hero Image
रातों रात पैसे कमाने के चक्कर में लुटे पुलिसकर्मी, फाइल फोटो

रणवीर ठाकुर, हमीरपुर। Hamirpur Crypto Currency Fraud: क्रिप्टो करेंसी की ठगी (Crypto Currency Fraud) के जाल में पुलिस व मीडिया कर्मी (Police and Media) भी बच नहीं पाए हैं। रातों रात अमीर बनने के चक्कर में क्रिप्टो करेंसी न हर आम से खास व्यक्ति को अपनी चपेट ले लिया है। करोड़ों रुपये कमाने के चक्कर में सबकी लुटिया डूब गई हैं।

हमीपुर जिला के सुजानपुर व बड़सर में दर्ज धोखाधड़ी के मामलों की परत दर परत उधड़ना शुरू हो गई है। पहले तो हमीरपुर जिला में एक दूसरे अपनी बात को छिपाते लोग नजर आए, लेकिन जैसे ही मामले दर्ज हुए तो सब कुछ सामने आने लगा हैं।

पैसे डबल करने के चक्कर में सबकी लुटिया डूबी

हमीरपुर पुलिस भी क्या करे जब पुलिस ही इस च्रक स्वयं फंस गई हैं तथा पैसे डबल करने के चक्कर में अब हाथ कुछ भी नहीं लग पाया हैं। जिला की 248 ग्राम पंचायतों के 1602 गांवों में हर तीसरे घर क्रिप्टो करेंसी ने दस्तक दी हैं और अपने एजेंटों के माध्यम से लोगों को प्लान समझाकर व उन्हें अपना धन दोगुना करने का लालच देकर अपने शिकंजे में फंसा कर उनकी शुद्व धनराशि की ठगी की हैं। अब सुजानपुर में 14 करोड़ और बड़सर में 40 लाख रुपये की ठगी तो बहुत कम है। यह तो कई करोड़ों का मामला उजागर हो गया हैं।

ठगी की राशि पुछे जाने पर चिंता में आए आधिकारी

हमीरपुर पुलिस हर थाने में सतर्क हो गई है, लेकिन अपने ही कर्मचारी व अधिकारियों की धन राशि की हुई ठगी का हिसाब किस से मांगा जाए इस पर गहन विचार विमर्श शुरू हो गया है। पुलिस अधीक्षक हमीरपुर डाॅ. आकृति शर्मा ने मामले सामने आते ही शिमला एसआईटी को पत्र लिखकर इसकी सूचना दे दी है। डीआइजी एनआर अभिषेक दुल्लर को पुलिस अधीक्षक ने पत्र लिखकर हमीरपुर में क्रिप्टो करेंसी के मामलों की जांच करने का आग्रह किया है।

Also Read: Cyber Crime: क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर की जा रही ठगी, साइबर पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

शिमला एसआईटी के पास जा सकता है केस

अब शिमला में एसआईटी इस ठगी व धोखाधड़ी के मामले को अपने हाथ ले सकती हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामला पूरे प्रदेश भर का लग रहा है और इसमें शिमला एसआईटी ही जांच करे तो कुछ सामने आ सकता हैं। उन्होंने बताया कि मामलों की जांच के बाद कई और भी खुलासे हो सकते हैं लेकिन लोगों एसआईटी के समक्ष क्रिप्टो करेंसी में लगाई धनराशि का पूरा ब्यौरा देना होगा।

Also Read: Himachal News: क्रिप्टो करेंसी फ्रॉड मामले की जांच करेगी SIT, MLA होशियार सिंह का दावा- करोड़ों का है घोटाला