Move to Jagran APP

Himachal News: प्रदेश के उपमुख्मंत्री ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- आपदा में पीएम व गृहमंत्री नहीं आए हिमाचल

हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बुधवार को सर्किट हाउस में हमीरपुर में पत्रकारों से की बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिमाचल को दूसरा घर मानते हैं लेकिन त्रासदी आने पर भी उन्होंने यहां का रुख नहीं किया और न ही गृहमंत्री ने भी आना जरूरी समझा। डिप्टी सीएम ने हिमाचल सरकार द्वारा जारी किए गए विशेष त्रासदी पैकेज पर भी बात कही।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Thu, 05 Oct 2023 11:47 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश के उपमुख्मंत्री विवेक अग्निहोत्री ने बीजेपी पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। Himachal Dy CM On BJP हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने बुधवार को सर्किट हाउस में हमीरपुर में पत्रकारों से बातचीत की। इस बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) हिमाचल को दूसरा घर मानते हैं लेकिन त्रासदी आने पर भी उन्होंने यहां का रुख नहीं किया और न ही गृहमंत्री ने भी आना जरूरी समझा।

प्रदेश सरकार ने 4500 करोड़ रुपये के पैकेज की व्यवस्था की

उन्होंने कहा कि प्रदेश के भाजपा नेता दिल्ली में हिमाचल की बात रखने में असमर्थ रहे हैं। बकौल अग्निहोत्री, जब कहीं से कोई मदद नहीं आई तो प्रदेश सरकार ने 4500 करोड़ रुपये के पैकेज की व्यवस्था अपने स्तर पर की। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में नदियों के किनारे पेयजल स्कीमों को नुकसान हुआ है। आज जब हिमाचल की मदद का समय आया तो भाजपा नेताओं ने हाथ पीछे खींच लिए।

ये भी पढें:- Sikh for Justice की धमकी पर बोले CM सुक्खू, पर्यटक न करें चिंता; विधानसभा के बाहर लिखे थे खालिस्तानी नारे

धर्मशाला में खालिस्तानी नारों पर भी बात रखी

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि शानन प्रोजेक्ट पर सरकार का स्टैंड स्पष्ट है लेकिन पंजाब की नीयत बदनीयत हो गई है। धर्मशाला में खालिस्तान के नारे लिखने पर मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल में इस तरह की गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। पहले भी ऐसा प्रयास हुआ था और आरोपितों को पकड़ा था। नवरात्र में धार्मिक स्थलों में श्रद्धालुओं के लिए बस सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। सुकेती सहित अन्य खड्डों के तटीकरण के लिए एक हजार करोड़ रुपये की योजना को केंद्र से मंजूरी मिली है।

ये लोग रहे मौजूद

उपमुख्मंत्री ने यह भी कि खनन के कारण सरकार क्रशरों को अभी बंद रखेगी। हर विधानसभा क्षेत्र में जलशक्ति विभाग का मंडल कार्यालय खोलने की योजना है। इस मौके पर विधायक आशीष शर्मा, केसीसी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी डाक्टर पुष्पेंद्र वर्मा समेत अन्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:- अंधेरे में लिखे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे, जांच के लिए SIT गठित; चप्पे-चप्पे पर खंगाली जा रही CCTV फुटेज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।