Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamirpur News: बिजली विभाग के वर्कशॉप में कंप्रेसर फटने से लगी आग, करोड़ों का सामान जलकर हुआ खाक

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में बिजली विभाग के सहायक अभियंता एम एंड टी के कार्यालय और वर्कशॉप में आग लग गई। आग लगने से करोड़ों का सामान जलकर राख हो गया। आग की लगने की वजह कंप्रेसर फटना बताया जा रहा है। आग लगने से पहले वहां चार कर्मचारी काम कर रहे थे जिसमें से एक कर्मचारी आग की चपेट में आ गया।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 12 Aug 2024 02:28 PM (IST)
Hero Image
बिजली विभाग के वर्कशॉप में कंप्रेसर फटने से लगी भीषण आग

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। जिला के अणु शिव मंदिर के पास बिजली विभाग के सहायक अभियंता एम एंड टी हमीरपुर के कार्यालय व वर्कशॉप में आग लगने से करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ हैं । जानकारी मिली है कि इस आग की घटना से डेढ़ से दो करोड़ रुपये का नुकसान आंका जा रहा हैं। आग का लगने कारण कंप्रेसर का फटना बताया जा रहा हैं।

कर्मचारियों ने भाग कर बचाई जान

मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को करीब दस बजे के बाद अचानक बिजली विभाग के कार्यालय व वर्कशॉप में चार कर्मचारी बिजली के ट्रांसफार्मर के कंप्रेसर में काम कर रहे थे कि अचानक कंप्रेसर ही फट गया और आग लग गई। बिजली विभाग के चार कर्मचारियों ने भाग कर जान बचाई लेकिन एक कर्मचारी को मामूली चोटें आई हैं।

आग की बड़ी घटना होने से वर्कशॉप में रखे 16 ड्रम ट्रांसफार्मर ऑयल , 75 ट्रांसफार्मर 25 केवी ,63 केवी , 100 केवी के जलकर राख हो गए हैं। इसके इलावा अन्य सामान भी जलकर राख हो गया हैं। साथ लगती दुकान के सैटर को भी नुकसान पहुंचा हैं।

यह भी पढ़ें- Himachal Floods: अब रोमांच के लिए नदी-नालों के पास नहीं जा सकेंगे पर्यटक, बांध व खड्डों के पास तैनात SDRF जवान

पुलिस ने दर्ज किया मामला

बिजली विभाग के सहायक अभियंता एम एंड टी हमीरपुर राजन ने आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग हमीरपुर को दी तथा अग्निशमन विभाग हमीरपुर के कर्मचारी घटना स्थल पहुंचे और करीब तीन घंटे तक आग पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया लेकिन आग से बिजली विभाग का कार्यालय व वर्कशॉप जलकर राख हो गए हैं।

घटना स्थल पर सदर पुलिस थाना टीम भी पहुंच गई हैं तथा आग की घटना का मामला दर्ज कर लिया गया हैं तथा वर्कशाप में काम कर रहे कर्मचारियों के बयान भी कलमबद्व किए जा रहे हैं ।

बिजली विभाग के सहायक अभियंता एम एंड टी हमीरपुर राजन ने बताया कि सुबह करीब दस बजे आग की घटना हुई हैं जिसकी सूचना पुलिस विभाग सहित अग्निशमन विभाग व विभाग के आलाधिकारियों को दे दी हैं ।

यह भी पढ़ें- Chamba News: बस के अंदर तिल रखने की भी नहीं थी जगह, डिग्गी में ठूंस-ठूंसकर बैठा दी सवारियां; इंटरनेट पर वीडियो वायरल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर