Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamirpur News: बदहाल सड़कों के कारण बीते माह हुए 67 सड़क हादसे, 20 लोगों की मौत; 86 घायल

बदहाल सड़कों के कारण काफी हादसे हुए। कई लोगों की जान गई और कुछ को जिंदगीभर न भूलने वाले जख्म मिले हैं। सड़कों की बदहाली और चालकों की गलती के कारण सितंबर तक जिले में 67 सड़क हादसे हुए। इस दौरान 20 लोगों की मौत हुई और 86 घायल हुए हैं। पिछले साल सितंबर तक कुल 83 सड़क हादसे हुए थे और 25 लोग काल का ग्रास बने थे।

By ranbir thakurEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 11:08 PM (IST)
Hero Image
बदहाल सड़कों के कारण बीते माह हुए 67 सड़क हादसे, 20 लोगों की मौत

रणवीर ठाकुर, हमीरपुर। जिले में बरसात के मौसम में बदहाल सड़कों के कारण काफी सड़क हादसे हुए हैं। इस दौरान कई लोगों की जान गई और कुछ को जिंदगीभर न भूलने वाले जख्म मिले हैं। सड़कों की बदहाली और चालकों की गलती के कारण सितंबर तक जिले में 67 सड़क हादसे हुए। इस दौरान 20 लोगों की मौत हुई और 86 घायल हुए हैं। पिछले साल सितंबर तक कुल 83 सड़क हादसे हुए थे और 25 लोग काल का ग्रास बने थे।

लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा

भले ही इस साल पिछले वर्ष की तुलना में कम हादसे हुए हैं, लेकिन बरसात में खराब सड़कों के कारण लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। वर्ष 2022 में इस अवधि में सड़क हादसों से 100 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। लोक निर्माण विभाग सड़कों के जख्मों को भरने में जुट गया है। सड़कों की मरम्मत होने से हादसों में कमी आएगी और लोगों की जान भी सुरक्षित रहेगी। साथ ही वाहन चालकों पर बरसात के दिनों में लापरवाही भारी पड़ी है और इससे उन्हें सबक लेने की जरूरत है।

लोक निर्माण विभाग को बरसात के मौसम में करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। अधिकतर सड़कों की हालत दयनीय हो गई है। विभाग सड़कों की हालत सुधारने में जुटा है ताकि वाहन चालकों को सुविधा मिल सके।

विजय कुमार चौधरी, अधीक्षण अभियंता लोनिवि हमीरपुर

सितंबर तक खराब सड़कों व वाहन चालकों की लापरवाही से हादसे हुए हैं। इस दौरान कई लोगों की जान गई है और कुछ गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पिछले साल की तुलना में इस बार सड़क हादसों में कमी आई है।

रोहिन डोगरा, डीएसपी हमीरपुर