Move to Jagran APP

सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं को तोहफा, सरकार जल्द जारी करेगी 6 पोस्ट कोड के रिजल्ट

हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग (Himachal Pradesh State Selection Commission) ने छह लंबित पोस्ट कोड के नतीजे दिवाली से पहले घोषित करने का फैसला किया है। इनमें जेओए आईटी कॉपी होल्डर वर्कशॉप इंस्ट्रक्टर और साइकोलॉजिस्ट के पद शामिल हैं। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने योग्यता के आधार पर रोजगार के अवसर प्रदान करने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता पर बल दिया।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 20 Oct 2024 04:39 PM (IST)
Hero Image
दिवाली से पहले छह लंबित पोस्ट कोड के नतीजे जारी करेगी हिमाचल सरकार

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग को दिवाली से पहले छह लंबित पोस्ट कोड के नतीजे घोषित करने के निर्देश दिए हैं। इनमें पोस्ट कोड 939 (जेओए आईटी) के लिए 295 पद, पोस्ट कोड 903 (जेओए आईटी) के लिए 82 पद, कॉपी होल्डर के लिए पोस्ट कोड 982, वर्कशॉप इंस्ट्रक्टर के लिए पोस्ट कोड 992, साइकोलॉजिस्ट के लिए पोस्ट कोड 994 और वर्कशॉप इंस्ट्रक्टर के लिए पोस्ट कोड 997 शामिल हैं।

सरकार की ओर से दिवाली का तोहफा- सीएम सुक्खू

आयोग के अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने सरकारी क्षेत्र में युवाओं को पारदर्शिता और योग्यता के आधार पर रोजगार के अवसर प्रदान करने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले प्रदेश के युवाओं के लिए इन छह लंबित पोस्ट कोड का परिणाम राज्य सरकार की ओर से दिवाली का तोहफा होगा।

इन पोस्ट कोड के परिणाम हो चुके हैं घोषित

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मंत्रिमण्डल उप-समिति ने अब तक 21 लंबित पोस्ट कोड के परिणामों की घोषणा की अनुमति दी है, जिनमें से पोस्ट कोड 817, 999 और 969 के परिणाम पहले ही घोषित किए जा चुके हैं। उन्होंने परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि छह परीक्षाओं के परिणाम दिवाली से पहले घोषित कर दिए जाएंगे और शेष 12 पोस्ट कोड के परिणाम नवम्बर माह में घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Himachal News: पहाड़ की गोद से उतरा विकास सड़क पर दौड़ने को तैयार, चुनौती भरा था सुरंगो का निर्माण

सीएम सुक्खू ने कही ये बात

सुक्खू ने कहा कि सरकार पहले दिन से ही सरकारी कर्मचारियों के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपनी पहली ही कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया, जिससे 1.36 लाख सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिला। हाल ही में राज्य सरकार ने महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की वृद्धि की है। राज्य सरकार द्वारा सभी कर्मचारियों को 28 अक्टूबर तक दिवाली से पहले अक्तूबर माह के वेतन और पेंशन का भुगतान कर दिया जाएगा।

प्यारी बहनों के खातों में नहीं आएंगे 1500

वहीं इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख समृद्धि योजना के तहत हर महीने बैंक खाते में 1500 रुपये फिलहाल अभी नहीं आएगा। इसके लिए महिलाओं को अभी इंतजार करना होगा। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख समृद्धि योजना शुरू की थी। योजना के तहत सरकार ने 18 से 60 वर्ष की आयु वर्ग की महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह प्रदान करने का वादा किया है।

यह भी पढ़ें- Himachal news: देवी-देवताओं का नजराना बढ़ा 5%, बजंतरियों के मानदेय में भी 20% की वृद्धि, CM सुक्खू ने की घोषणा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।