Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिलाओं के लिए सुनहरा अवसर, हमीरपुर के आंगनवाड़ी केंद्रों में निकली बंपर भर्ती; 19 अक्टूबर तक करें आवेदन

बाल विकास परियोजना टौणीदेवी के अंतर्गत विभिन्न आंगनवाड़ी केंद्रों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के कुल खाली 15 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इच्छुक महिलाएं 15 अक्टूबर तक आवेदन कर सकती हैं। 18 से 35 वर्ष तक की महिलाएं उक्त पदों के लिए आवेदन कर सकती हैं। अभ्यर्थी के परिवार की समस्त स्रोतों से वार्षिक आय 50 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए।

By ranbir thakurEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 26 Sep 2023 02:42 PM (IST)
Hero Image
हमीरपुर के आंगनवाड़ी केंद्रों में निकली महिलाओं के लिए भर्ती (फाइल फोटो)

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। बाल विकास परियोजना टौणीदेवी के अंतर्गत विभिन्न आंगनवाड़ी केंद्रों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के कुल खाली 15 पदों के लिए पात्र एवं इच्छुक महिलाओं से 19 अक्तूबर तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

18 से 35 साल की महिलाएं पा सकती हैं नौकरी

बाल विकास परियोजना अधिकारी सुकन्या कुमारी ने बताया कि आंगनवाड़ी केंद्र दिम्मी-1, बड़ोह, कौहीं और खनसन में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का एक-एक पद भरा जाएगा। इनके अलावा आंगनवाड़ी केंद्र ब्रहमणी, भरनांग, पौहंज, दाड़ी, मतलाणा, स्वाहल, धरोग, सेर, झनिक्कर, गाहरा और ठाना लोहारां में आंगनवाड़ी सहायिका का एक-एक पद भरा जाएगा। उन्होंने बताया कि संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र की निवासी 18 से 35 वर्ष तक की महिलाएं उक्त पदों के लिए पात्र होंगी।

आंगनवाड़ी में नौकरी पाने के लिए ये है शर्त

आवेदक का परिवार संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र के परिवार सर्वेक्षण रजिस्टर में दर्ज परिवारों की सूची में शामिल हो तथा परिवार में उसका नाम भी दर्ज हो। अभ्यर्थी के परिवार की समस्त स्रोतों से वार्षिक आय 50 हजार रुपये से अधिक न हो। आय प्रमाण पत्र तहसीलदार या नायब तहसीलदार अथवा कार्यकारी दंडाधिकारी द्वारा जारी किया गया हो।

न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बारहवीं पास

यदि कार्यरत आंगनवाड़ी सहायिका आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पद हेतू आवेदन करती है तो उसके परिवार की वार्षिक आय की गणना में उसे आंगनवाड़ी सहायिका के रूप में मिलने वाले मानदेय की गणना से छूट मिलेगी। इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बारहवीं पास रखी गई है।

पूरी जानकारी और दस्तावेजों के साथ करना होगा आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन सादे कागज पर अपने पूर्ण विवरण के साथ और आवश्यक दस्तावेजों की सत्यापित छाया प्रतियों सहित 19 अक्तूबर सायं 5 बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय टौणीदेवी में जमा करवा सकती हैं।

यह भी पढ़ें- Himachal News: नाहन में Dengue के 15 नए मामले आए सामने, Scrub Typhus के भी तीन केस दर्ज किए गए

इंटरव्यू के लिए आएगा अलग से बुलावा

निर्धारित अवधि में प्राप्त आवेदनों एवं दस्तावेजों का सत्यापन, चयन प्रक्रिया एवं साक्षात्कार 31 अक्तूबर सुबह 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय टौणीदेवी में होगा।

बाल विकास परियोजना अधिकारी ने बताया कि इस दिन अभ्यर्थियों को सभी आवश्यक दस्तावेजों की मूल प्रतियों सहित व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहना होगा। अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए अलग से बुलावा पत्र नहीं भेजे जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय टौणीदेवी में संपर्क किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-  हिमाचल में पर्यटन को लगेंगे पंख, दो महीने बाद तारादेवी पहुंचेगी टॉय ट्रेन; हसीन नजारों का लुत्फ लेंगे पर्यटक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर