Move to Jagran APP

Himachal News: कस्टमर केयर बनकर किया फोन, झांसा देकर खाते से उड़ाए दो लाख 20 हजार

पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। व्यक्ति के दो बैंक खातों से दो लाख 20 हजार की नगदी गायब हो गई है। शातिरों ने व्यक्ति को झांसे में लेकर बैंक खातों की डिटेल पता कर ली थी।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Thu, 09 Mar 2023 09:07 AM (IST)
Hero Image
धनेड़ क्षेत्र के व्यक्ति से लाखों की धोखाधड़ी का मामला

संवाद सहयोगी, हमीरपुर। पुलिस थाना हमीरपुर के तहत आने वाले धनेड़ क्षेत्र के व्यक्ति से लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जालसाजों के झांसे में आकर व्यक्ति ने लाखों की जमापूंजी गंवा दी। दो बैंक खातों से लाखों रुपए निकलने का पता चलने के बाद व्यक्ति के पैरों तले जमीन खिसक गई। बाद में मामला पुलिस में दर्ज करवाया है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि व्यक्ति के दो बैंक खातों से दो लाख 20 हजार की नगदी गायब हो गई है। शातिरों ने व्यक्ति को झांसे में लेकर बैंक खातों की डिटेल पता कर ली। बैंक खातों की डिटेल पता चलने के बाद पैसा ऑनलाइन माध्यम से ही चुरा लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार व्यक्ति का एक फोन कॉल आया। इसमें बताया गया कि कस्टमर केयर से बात की जा रही है। कस्टमकेयर का बहाना लगाकर शातिरों ने व्यक्ति से बैंक खातों के संदर्भ में जानकारी हासिल कर ली। काफी समय बात करने के दौरान शातिरों ने व्यक्ति को अपने झांसे में ले लिया तथा बैंक खातों की डिटेल जान ली।

व्यक्ति भी जालसाजों द्वारा कही जाने वाली बातों में आ गया तथा सारी डिटेल सांझा कर दी। बैंक संबंधित जानकारी सांझा करते हुए दो बैंक खातों से दो लाख 20 हजार रुपए गायब हो गए। एक खाते से एक लाख 47 हजार रुपए तथा दूसरे बैंक खाते से 73 हजार रुपए की नगदी निकाली गई है। वहीं पुलिस अधीक्षक डा. आकृति शर्मा का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।