Move to Jagran APP

Himachal By Election: 'ना पानी मिल रहा और ना..., सिर्फ आग बढ़ रही', सुक्खू सरकार पर जमकर बरसे अनुराग ठाकुर

हिमाचल प्रदेश में 10 जुलाई को विधानसभा का उपचुनाव (Himachal By Election) होना है। हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर नालागढ़ और देहरा विधानसभा पर वोटिंग होगा। हमीरपुर से भाजपा के प्रत्याशी आशीष शर्मा के नामांकन के दौरान आयोजित विजय संकल्प रैली में अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने सुक्खू सरकार पर जमकर निशाना साधा। इससे निकम्मी सरकार और कोई हो नहीं सकती।

By Rajiv Mishra Edited By: Rajiv Mishra Published: Wed, 19 Jun 2024 04:08 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 04:08 PM (IST)
अनुराग ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर साधा निशाना

जागरण संवाददाता,हमीरपुर। हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा के नामांकन के दौरान आयोजित विजय संकल्प रैली में सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है।

कांग्रेस ने प्रदेश पर उपचुनाव थोप कर जनता के हितों से खिलवाड़ किया है। आशीष शर्मा को शीर्ष नेतृत्व ने हमीरपुर से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है और हमारे पास यहां कमल खिलाने का फिर अवसर आया है।

उपचुनाव कराने में कांग्रेस ने देरी की- अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने कहा कि विधानसभा के यह तीनों उपचुनाव भी लोकसभा चुनाव के साथ हो जाने चाहिए थे परंतु कांग्रेस ने इसमें जानबूझकर विलंब किया। पिछले 16 महीने में कांग्रेस सरकार ने सिर्फ राज्य पर कर्ज बढ़ाया है। इनकी सरकार में जंगलों में आग की रिकार्ड बढ़ोतरी हुई है और लोगों को पानी नहीं मिल रहा।

पिछले एक महीने में गांव और कस्बों से फोन आते थे कि जंगल में आग लगी है। अब पेयजल समस्या के लिए फोन आ रहे हैं लेकिन कांग्रेस सरकार सो रही है। हजारों करोड़ों रुपये खर्च कर केंद्र द्वारा घर-घर नल लगाया गया। अब अगर राज्य की सरकार पानी तक नहीं छोड़ सकती है तो इससे निकम्मी सरकार और कोई हो नहीं सकती।

'विधायकों को अपने चैंबर के बाहर बिठाए रखते थे मुख्यमंत्री'

भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने एक भी घोषणा पूरी नहीं की है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू किसी की कोई सुनवाई नहीं करते हैं। केवल प्रताड़ित करते हैं और मिलने के लिए समय भी नहीं देते।

रैली में उन्होंने सरकार पर कई निशाने साधे। उन्होंने कहा कि 10-10 दिन तक मुख्यमंत्री विधायकों को अपने चैंबर के बाहर बिठाए रखते थे और उसके बाद तीन माह आगे का समय देते रहे।

जयराम ठाकुर ने सीएम सुक्खू पर साधा निशाना

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि उपचुनाव की वजह से प्रदेश पर पड़े आर्थिक बोझ के लिए केवल मुख्यमंत्री सुक्खू जिम्मेदार है। अगर यह चुनाव पहले हो जाते तो यह नौबत नहीं आती। उस समय तो मुख्यमंत्री को डर लग रहा था कि कहीं हम उपचुनाव न हार जाएं।

आज पूरे प्रदेश में कांग्रेस सरकार के विरुद्ध एक वातावरण खड़ा हुआ है। हम हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में हमने 68 विधानसभा क्षेत्रों में से 61 में जीत हासिल की है।

कांग्रेस सरकार के 10 मंत्री चुनाव हार चुके हैं और हम अभी हुए चुनाव में कुल मिलाकर छह सीटें जीते हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू तो केवल अपने बचने का जश्न मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तालाबंदी की सरकार है।

यह भी पढ़ें- China On Dalai Lama: 'इनसे दूर रहें, धर्म की आड़ में...'; धर्मशाला में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की दलाई लामा से मुलाकात पर भड़का चीन

मित्रों के लिए सरकारी खजाना लूटा रही सरकार- डॉ. बिंदल

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि कांग्रेस की सुक्खू सरकार मित्रों की सरकार है। मित्रों के द्वारा सरकार, मित्रों के लिए सरकार है। न यह हमीरपुर की, न कांगड़ा की, न मंडी की, न सोलन, न शिमला की सरकार है, ये केवल मित्रों की भलाई के लिए सरकारी खजाना लुटाने वाली सरकार है।

प्रदेश के 70 साल के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ कि दर्जनों लोग जो जनप्रतिनिधि नहीं है, उन्हें कैबिनेट रैंक देकर प्रदेश के खजाने से गाड़ी, बंगला और तरह-तरह की शक्तियां प्रदान की गई हों।

एक तरफ मुख्यमंत्री कहते हैं कि खजाना खाली है दूसरी तरफ 30 हजार करोड़ रुपये का कर्ज ले लिया। अब 9000 करोड़ रुपये का कर्ज और लेने जा रहे हैं परंतु जनता के लिए फूटी कौड़ी नहीं है।

यह भी पढ़ें- Himachal Bye-Election: सीएम सुक्खू की प्रतिष्ठा का बना सवाल, पत्नी कमलेश को टिकट तो मिल गया लेकिन जोखिम कम नहीं, जानिए इनसाइड स्टोरी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.