Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: 'ऐसा कोई बचा नहीं, जिसे कांग्रेस ने ठगा नहीं', अनुराग ठाकुर ने सुक्‍खू सरकार पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024 हमीरपुर में अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने विजय संकल्‍प यात्रा निकाली। इस दौरान बीजेपी प्रत्‍याशी ने सुक्‍खू सरकार (Sukhu Government) पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने ऐसा कोई नहीं छोड़ा जिसे ठगा न हो। कार्यकर्ताओं के स्वागत से अभिभूत अनुराग ने कहा कि आपके इस प्यार को कभी नहीं भुला पाऊंगा। अनुराग सोमवार को नामांकन करेंगे।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 12 May 2024 12:02 PM (IST)
Hero Image
अनुराग ठाकुर ने सुक्‍खू सरकार पर साधा निशाना

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। केंद्रीय मंत्री एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने नामांकन से दो दिन पहले शनिवार को विजय संकल्प यात्रा के जरिये कांग्रेस पर निशाना साधा।

अवाहदेवी स्थित कुलदेवी माता के मंदिर में माथा टेकने के बाद हमीरपुर के गांधी चौक तक करीब 35 किलोमीटर लंबे रोड शो के बाद सभा को संबोधित किया। पिता प्रेम कुमार धूमल व माता शीला धूमल के पांव छूने के बाद अनुराग विजय संकल्प यात्रा के लिए निकले।

हिमाचल सरकार पर जमकर बरसे अनुराग

हिमाचल में कांग्रेस सरकार को झूठी गारंटियों पर घेरते हुए अनुराग ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसा कोई नहीं छोड़ा, जिसे ठगा न हो। कार्यकर्ताओं के स्वागत से अभिभूत अनुराग ने कहा कि आपके इस प्यार को कभी नहीं भुला पाऊंगा। अनुराग सोमवार को नामांकन करेंगे। लगातार चार बार जीत करने के बाद अनुराग पांचवीं बार नामांकन करेंगे। बकौल अनुराग, कांग्रेस ने हिमाचल में 2003 में कहा, हर घर से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देंगे, पर दी नहीं।

यह भी पढ़ें: Success Story: हिमाचल में आई आपदा में टूटा अनामिका का घर, फिर भी पंजाहल स्कूल में बना दिया ये रिकॉर्ड

2007 में कहा, हर बेरोजगार को बेरोजगारी भत्ता देंगे, लेकिन दिया नहीं। 2022 में कहा कि युवाओं को पांच लाख नौकरियां देंगे, पर दी नहीं। महिलाओं को 1500 रुपये का झूठा वादा कर सत्ता में आई कांग्रेस अब दोबारा फार्म भरवा कर ठगने का प्रयास कर रही है। अनुराग ने कहा इस बार भाजपा हिमाचल में जीत का चौका व छक्का लगाएगी।

जो वादा करते हैं, उसे निभाते हैं: केंद्रीय मंत्री

अनुराग ने कहा भाजपा वह पार्टी है जो 1950 में किए गए वादे को भूली नहीं। सक्षम होने पर 2019 में भी वादे पूरा करके दिखाती है, जैसे अनुच्छेद 370 हटाना, तीन तलाक को खत्म करना और राम मंदिर का निर्माण करना। राम मंदिर निर्माण के साथ भव्य सोमनाथ धाम, काशी विश्वनाथ धाम, केदारनाथ धाम और साथ में ही उज्जैन में महाकाल लोक का निर्माण मोदी सरकार ने करवाया है।

कांग्रेस नेता सनातन को कुचलने की करते हैं बात: अनुराग ठाकुर

अनुराग ने कहा हमने राम मंदिर बनवाया लेकिन कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के कुछ नेता कहते हैं कि हम फिर से मस्जिद बनवाएंगे और सनातन को कुचलने की बात करते हैं। मुगल आकर चले गए, अंग्रेज आकर चले गए, लेकिन सनातन को नहीं खत्म कर पाए अब कांग्रेस भी जाएगी। सनातन है सनातन था और सनातन ही हमेशा रहेगा।

धूमल ने संगठन को सींचा शांता ने सत्ता तक पहुंचाया: अनुराग

अनुराग ने कहा कि प्रदेश व संगठन को वर्षों तक प्रेम कुमार धूमल ने सींचा और संवारा है। शांता कुमार ने पार्टी को प्रदेश में सत्ता तक पहुंचाया है तो भाई जयराम ठाकुर ने भी पूर्व सरकार में प्रदेश की सेवा में कोई कमी नहीं छोड़ी है। इस बार हमें फिर से मौका मिल रहा है, ताकि प्रदेश की सेवा कर सकें। जनता का अपार प्रेम और आशीर्वाद ही मेरे 20 वर्ष की कमाई और पूंजी है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: हाई कोर्ट में जवाब देने नहीं पहुंचे निर्दलीय विधायक, अब चुनाव परिणाम के बाद होगा फैसला

अनुराग ने गांधी चौक पर सभा के दौरान कहा, मैं जीवनभर आज कार्यकर्ताओं से मिले प्यार, दुलार और उनकी गर्मजोशी को भूल नहीं पाऊंगा। अनुराग ने कहा वह भावुक हो जाते हैं, जब कार्यकर्ता कहते हैं कि आप केंद्र और देश के लिए मेहनत करो, आपके लिए अपने-अपने पोलिंग बूथ पर हम मेहनत करेंगे। जब जब चुनाव आया, सभी कार्यकर्ता अनुराग बन गए और कमल ही खिलाया। आप सब की इस मेहनत को प्रणाम करता हूं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर