Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamirpur में PSO मशीनों में लाया गया बैक लॉग विकल्प, खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव व निदेशक का जताया आभार

प्रदेश के डिपो में लगीं POS मशीनों में विभाग द्वारा बैक लॉग का विकल्प डालने के लिए प्रदेश डिपो संचालक समिति ने खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव आर डी नाज़िम व निदेशक का आभार व्यक्त किया है। आपदा पीढ़ित इलाकों में मार्ग अवरुद्ध होने के कारण डिपो तक राशन की सप्लाई नहीं पहुंच पाई थी। इस कारण प्रदेश के बहुत सारे राशन कार्ड धारकों को राशन नहीं मिला था।

By Shoyeb AhmedEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 02 Sep 2023 03:22 PM (IST)
Hero Image
Hamirpur में PSO मशीनों में लाया गया बैक लॉग विकल्प (फाइल फोटो)

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। प्रदेश के डिपो में लगीं POS मशीनों में विभाग द्वारा बैक लॉग का विकल्प डालने के लिए प्रदेश डिपो संचालक समिति ने खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव आर डी नाज़िम व निदेशक का आभार प्रकट किया। प्रदेश डिपो संचालक समिति के अध्यक्ष अशोक कवि ने कहा कि आपदा पीढ़ित इलाकों में मार्ग अवरुद्ध होने की वजह से डिपो तक राशन की सप्लाई न पहुंच पाने के कारण प्रदेश के बहुत सारे राशन कार्ड धारक पिछले माह राशन से वंचित रह गए थे।

इस फैसले से कार्ड धारकों को मिलेगी राहतक

विभाग के इस फैसले से पिछले माह राशन से वंचित रहे कार्ड धारकों को राहत मिलेगी। अशोक कवि ने डिपो पर लगी मशीनों में ekyc के विकल्प को भी जारी रखने का आग्रह किया। अशोक कवि ने कहा कि हालांकि ekyc प्रमाणिकरण करवाने की आखिरी तिथि 31 अगस्त थी, लेकिन कुछ उपभोक्ता किन्ही कारणों से अपनी ekyc करवाने में असमर्थ रहे। मशीनों में ekyc प्रमाणिकरण जारी रखने से वंचित रहे उपभोक्ताओं को भी राहत मिलेगी।