Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamirpur News: भोरंज में ममता शर्मसार, श्मशानघाट के साथ नाले में दबा मिला नवजात बच्ची का शव

Hamirpur News हमीरपुर जिला के उपमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत पलपल के अंतर्गत नगरोटा गाजियां के श्मशानघाट के साथ नाले में एक नवजात बच्ची का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। यह शव नाले में दबाया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Virender KumarUpdated: Sun, 27 Nov 2022 07:29 PM (IST)
Hero Image
Hamirpur News: भोरंज में ममता शर्मसार, श्मशानघाट के साथ नाले में दबाया नवजात बच्ची का शव मिला।

जाहू, संवाद सहयोगी। Hamirpur News, हमीरपुर जिला के उपमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत पलपल के अंतर्गत नगरोटा गाजियां के श्मशानघाट के साथ नाले में एक नवजात बच्ची का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। यह शव नाले में दबाया गया था। कुछ ग्रामीण नाले की तरफ गए थे तो उन्होंने बच्ची का हाथ जो बाहर रह गया था उसे देखा और इसकी सूचना ग्राम पंचायत उपप्रधान विनोद सोनी को दी। उपप्रधान ने इसकी सूचना भोरंज पुलिस को दी। भोरंज पुलिस ने मौके पर जाकर नवजात बच्ची के शव को निकालकर जांच के लिए अपने कब्जे में ले लिया है व आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

क्या कहते हैं अधिकारी

इस संदर्भ में थाना प्रभारी एसएस धीमान ने बताया कि मौके पर जाकर नवजात बच्ची के शव को अपने कब्जे में ले लिया है। यह करतूत किसकी है, इसका पता लगाया जा रह है।

प्रतिमाह तय राशि में से 40 हजार रुपये काटे गए

नादौन शहर में कुछ दिनों से चरमराई सफाई व्यवस्था को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष तरुण कपिल व उपाध्यक्ष योगराज ने शहरवासियों से धैर्य रखने का आग्रह किया है। कपिल ने कहा कि आगामी कुछ ही समय में व्यवस्था ठीक कर ली जाएगी। उन्होंने माना कि सफाई व्यवस्था सुचारू रखने में दिक्कत आ रही है। जिस ठेकेदार के साथ सफाई व्यवस्था के लिए ठेका हुआ था उसके अब शहर में 30 में से 18 ही कर्मचारी रह गए हैं, बाकी कर्मचारी चले गए हैं। अब 18 कर्मचारियों के सहारे व्यवस्था को सुचारू रखना कठिन हो रहा है।

गत माह भी ठेकेदार को नगर पंचायत में जुर्माना लगाया था और उसे प्रतिमाह तय राशि में से 40 हजार रुपये काटे गए थे। ठेकेदार को कर्मचारी बढ़ाने के सख्त आदेश दिए गए हैं। आचार संहिता के कारण वर्तमान में नया ठेका करवाना भी संभव नहीं है। ठेकेदार द्वारा अतिरिक्त कर्मचारियों का इंतजाम किया जा रहा है। इसलिए शीघ्र ही व्यवस्था ठीक है कर दी जाएगी। उन्होंने शहरवासियों से कहा कि संयम और धैर्य बनाए रखें।

यह भी पढ़ें : Mehatpur Accident: मैहतपुर में सड़क पार कर रहे होशियारपुर के व्यक्ति को पंजाब रोडवेज की बस ने टक्कर मारी