Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamirpur News: आज कोर्ट में पेश किए जाएंगे जेओए आइटी भर्ती पेपर लीक मामले के चार आरोपित

Hamirpur News सरकार की ओर से भंग किए गए कर्मचारी चयन आयोग में एक के बाद एक भर्ती घोटाले सामने आने व लगातार दर्ज हो रहे मामलों के बाद जांच टीम आयोग के पूर्व सचिव जितेंद्र कंवर से एक-दो दिन में पूछताछ कर सकती है।उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Tue, 14 Mar 2023 09:43 AM (IST)
Hero Image
जूनियर आफिस असिस्टेंट (जेओए) आइटी भर्ती पेपर लीक मामला।

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। हमीरपुर स्थित हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग में पिछले वर्ष 23 दिसंबर को जूनियर आफिस असिस्टेंट (जेओए) आइटी भर्ती पेपर लीक मामले में आठ में से चार आरोपितों उमा आजाद, उनके दो बेटों नितिन व निखिल आजाद सहित एजेंट संजीव कुमार को 14 मार्च को हमीरपुर स्थित न्यायालय में पेश किया जाएगा। ये आरोपित न्यायिक हिरासत में हैं।

जिस तरह गत दिनों ड्राइंग मास्टर भर्ती पेपर लीक मामला और ओएमआर शीट से छेड़छाड़ की बात सामने आई है, उसे देखते हुए विजिलेंस आरोपितों के रिमांड की फिर मांग कर सकती है ताकि कुछ और तथ्य सामने आ सकें।

ओएमआर शीट से छेड़छाड़

दो दिन पहले ओएमआर शीट से छेड़छाड़ करने के आरोप में जिन चार लोगों के खिलाफ विजिलेंस ने एफआइआर दर्ज की थी, उसमें अभी तक जांच अधिकारी नियुक्त नहीं हुआ है। भर्ती पेपर लीक मामलों में अब सबकी निगाह आयोग के पूर्व सचिव पर होने वाली कार्रवाई पर टिकी है।

लगातार हो रहे है भर्ती घोटाले

सरकार की ओर से भंग किए गए कर्मचारी चयन आयोग में एक के बाद एक भर्ती घोटाले सामने आने व लगातार दर्ज हो रहे मामलों के बाद जांच टीम आयोग के पूर्व सचिव जितेंद्र कंवर से एक-दो दिन में पूछताछ कर सकती है।उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

आयोग के पूर्व सचिव से हो सकती है पुछताछ

विजिलेंस के अनुसार पूर्व सचिव के खिलाफ अभियोग चलाने की स्वीकृति कार्यालय को मिल गई है। उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा क्योंकि सारे मामले की अहम कड़ी वह हैं। आयोग के कई स्टाफ सदस्य विजिलेंस के रडार पर हैं।

ओएमआर शीट से छेड़छाड़ के मामले में आयोग के दोनों चपरासियों के संबंध में जांच टीम जानकारी जुटा रही है। प्रारंभिक जांच के आधार पर दोनों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है लेकिन उनके तार किस-किससे जुड़े रहे हैं, इस संबंध में विजिलेंस पता लगा रही है।

ड्राइंग मास्टर भर्ती पेपर लीक मामले की उच्च न्यायालय में सुनवाई आज

ड्राइंग मास्टर भर्ती पेपर लीक मामले की प्रदेश उच्च न्यायालय में 14 मार्च को सुनवाई होगी। इस मामले में बिलासपुर जिला के घुमारवीं निवासी आरोपित सुनीता देवी ने उच्च न्यायालय में जमानत के लिए अर्जी लगाई है। जांच अधिकारी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजिलेंस चंबा भी अपनी रिपोर्ट पर जवाब उच्च न्यायालय के समक्ष रखेंगे ताकि सुनीता देवी की जमानत याचिका खारिज हो सके और उन्हें गिरफ्तार किया जा सके।