Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamirpur News: एनआईटी में नशा करके पहुंचे छह प्रशिक्षु, अब अनुशासन समिति के समक्ष होंगे पेश

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर (एनआईटी) कैंपस में नशे की हालत में पहुंचे छह प्रशिक्षु मंगलवार को अनुशासन समिति के समक्ष पेश होंगे। छह प्रशिक्षुओं में एक छात्रा व पांच छात्र शामिल हैं। बता दें कि शनिवार देर सांय छह प्रशिक्षु ने की हालत में कैंपस में चेकिंग के दौरान नशे की हालत में पकड़े गए थे और उसके बाद उन्हें एनआईटी के डॉक्टरों के सुपुर्द किया गया था

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Mon, 06 Nov 2023 06:38 PM (IST)
Hero Image
एनआईटी में नशा करके पहुंचे छह प्रशिक्षु, File Photo

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर (NIT Hamirpur) कैंपस में नशे की हालत में पहुंचे छह प्रशिक्षु मंगलवार को अनुशासन समिति के समक्ष पेश होंगे। छह प्रशिक्षुओं में एक छात्रा व पांच छात्र शामिल हैं। अनुशासन समिति ने इस संदर्भ में महत्वपूर्ण बैठक बुलाकर छात्र प्रशिक्षुओं से संबंधित अहम फैसलों का निपटारा करना है। 

अस्पताल में कराया था मेडिकल

बता दें कि शनिवार देर सांय छह प्रशिक्षु ने की हालत में कैंपस में चेकिंग के दौरान नशे की हालत में पकड़े गए थे और उसके बाद उन्हें एनआईटी के डॉक्टरों के सुपुर्द किया गया था और उसके बाद एनआईटी के निदेशक एचएल सूर्यवंशी ओर से पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा को इस संदर्भ में संदेश दिया गया था, जिसके चलते उन्होंने शीघ्र कार्रवाई करते हुए महिला थाना प्रभारी प्रिया डोगरा सहित टीम को एनआईटी के लिए रवाना किया था और इन छह प्रशिक्षुओं को पकड़ उनका अस्पताल में मेडिकल करवाया गया था, जिसकी रिपोर्ट अभी आना बाकी हैं। 

अनुशासन समिति के समक्ष पेश होंगे प्रशिक्षु

अनुशासन समिति ने इसकी रिपोर्ट प्रशिक्षुओं के अभिभावकों को भी दे दी है। अब अनुशासन समिति के समक्ष पेश होकर छह प्रशिक्षु अपना पक्ष रखेंगे और अनुशासन समिति इस पर फैसला लेने के बाद इसकी रिपोर्ट संस्थान के निदेशक एचएल सूर्यवंशी और रजिस्ट्रार अर्चना ननोटी को देंगे ताकि इस अंतिम निर्णय लिया जा सके। 

प्रशिक्षु छात्रों को एक मौका दे सकते हैं निदेशक

इस रिपोर्ट को सुनने के बाद संस्थान के निदेशक प्रशिक्षु छात्रों को एक मौका दे सकते हैं और वह अपील में भी जा सकते हैं। इस संदर्भ में एनआईटी के डा. राजेश कुमार ने जानकारी दी की मंगलवार को एनआईटी अनुशासन समिति की महत्वपूर्ण बैठक होगी जिसमें कई अहम निर्णयों को सुना जाएगा और उसके बाद उस पर अंतिम निर्णय होगा और रिपोर्ट संस्थान के निदेशक को सौंप दी जाएगी।

Also Read: Nahan News: क्रिप्टो करेंसी में लगाए थे पैसे, रिटायर्ड फौजी के डूबे डेढ़ करोड़; ठगी के बाद शिकायत की दर्ज