Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamirpur News: सुजानपुर में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरी पिकअप खाई में पलटी; 18 लोग हुए घायल

Hamirpur Accident हमीरपुर के सुजानपुर में बुधवार को भीषण हादसा हो गया। श्रद्धालुओं से भरी एक पिकअप गाड़ी खाई में पलट गई। इस हादसे में 18 लोग घायल हो गए। 10 की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 14 Jun 2023 02:34 PM (IST)
Hero Image
सुजानपुर में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरी पिकअप खाई में पलटी; 18 लोग हुए घायल

सुजानपुर/हमीरपुर, संवाद सहयोगी। सुजानपुर की खेरी पंचायत में आयोजित धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेने जा रहे श्रद्धालुओं की पिकअप पलट गई। सभी लोग पंचायत निवासी कल्याण चंद्र पुत्र जगत राम के घर पर आयोजित धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान चढ़ाई चढ़ते हुए पिकअप का संतुलन बिगड़ गया और वह साथ लगते मोड़ पर लुढ़क गई।

मौके पर वाहन में सवार करीब डेढ़ दर्जन लोगों को इस दुर्घटना का शिकार होना पड़ा। कुछ ने मौके पर दुर्घटना की सूचना स्थानीय लोगों को दी। जिसके बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू हो सका। दुर्घटना की सूचना मिलते ही सुजानपुर प्रशासन की ओर से उपमंडल अधिकारी राकेश शर्मा, तहसीलदार अशोक पठानिया, सुजानपुर पुलिस राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई।

गंभीर रूप से घायलों को मेडिकल कॉलेज रेफर किया

एम्बुलेंस के माध्यम से घायलों को सिविल अस्पताल सुजानपुर पहुंचाया गया, जहां उनका उपचार करके गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में रेफर किया गया है। जबकि मामूली घायल लोगों का सिविल हस्पताल में ही उपचार करवा कर घरों को भेज दिया गया है।

राजस्व एवं तहसीलदार अशोक पठानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। वहीं, उपमंडल अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल हुए करीब 10 लोगों को मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में रेफर किया गया है और अन्य 8 लोगों को सुजानपुर अस्पताल में प्रथम उपचार देने के बाद छुट्टी दे दी गई है।

उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से आगामी कार्रवाई की जा रही है। राहत एवं स्वास्थ्य लाभ उन्हें निशुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है। घायलों की पहचान सविता कुमारी, अनुभव, माया देवी, अनीता, अमर कुमार, रवि कुमार, प्रिंजल, रीना देवी, गोरी, रीता देवी, वीणा देवी, अनु वाला, आदित्य कुमार के रूप में हुई है।

ये भी पढे़ं- Una: श्री आनंदपुर साहिब में रेल वायर पर गिरा पेड़, कई ट्रेनें पहिए थमने से हो सकती हैं लेट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें