Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paper Leak Case: विजिलेंस ने HPSSC के पूर्व सचिव समेत तीन के खिलाफ दर्ज किया मामला, जांच में हुए अहम खुलासे

हिमाचल में पेपर लीक के मामलों में विजिलेंस टीम अब तक 23 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर चुकी है। आने वाले समय और भी मामले दर्ज किए जा सकते हैं। इस संदर्भ में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (विजिलेंस थाना हमीरपुर) रेणु शर्मा ने बताया कि विजिलेंस टीम ने पेपर लीक के 11वें मामले में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है तथा मामले की जांच जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 25 Jul 2023 09:11 PM (IST)
Hero Image
विजिलेंस ने HPSSC के पूर्व सचिव समेत तीन के खिलाफ दर्ज किया मामला

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। Himachal Paper Leak Case मार्केटिंग सुपरवाइजर पोस्ट कोड 977 के तहत हुई लिखित परीक्षा और मार्केटिंग सुपरवाइजर (विपणन पर्यवेक्षक) के 12 पदों के लिए लिखित परीक्षा के पेपर लीक केस में कर्मचारी चयन आयोग (भंग) के पूर्व सचिव जितेंद्र कंवर, आयोग से निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद व उसके बेटे नितिन आजाद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

भंग कर्मचारी चयन आयोग में जांच करते हुए विजिलेंस टीम ने 11वां मामला दर्ज किया है। आयोग से निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद के बेटे नितिन आजाद ने मार्केटिंग सुपरवाइजर के पद के लिए लिखित परीक्षा पास की थी और सभी अभ्यार्थियों में टॉप पर रहा था। आयोग की ओर से लिखित परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया था और इसकी मेरिट लिस्ट भी तैयार कर ली गई थी।

लाखों रुपये का गोरखधंधा चलाने का आरोप

बता दें कि इस समय आयोग के पूर्व सचिव जितेंद्र कंवर जमानत पर हैं और निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद व उसका बेटा नितिन आजाद न्यायिक हिरासत में है। पेपर लीक के अधिकांश मामलों में पूर्व सचिव जितेंद्र कंवर, उमा आजाद व नितिन आजाद ही मुख्य आरोपित हैं। इन पर पेपर लीक कर लाखों रुपये के धन का गोरखधंधा चलाने का आरोप है।

अब तक 23 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

पेपर लीक के 11 मामलों में विजिलेंस टीम अब तक 23 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है। बताया जा रहा है आने वाले समय और भी मामले दर्ज किए जा सकते हैं। इस संदर्भ में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (विजिलेंस थाना हमीरपुर) रेणु शर्मा ने बताया कि विजिलेंस टीम ने पेपर लीक के 11वें मामले में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है तथा मामले की जांच जारी है।

पुलिस अधीक्षक (विजिलेंस मंडी) राहुल नाथ ने बताया कि आयोग के पूर्व सचिव जितेंद्र कंवर, उमा आजाद व उसके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि अधिकांश मामलों में जितेंद्र कंवर, उमा आजाद व उसके बेटे ही मुख्य आरोपित हैं। इन पर विजिलेंस टीम ने शिकंजा कस दिया है। उन्होंने बताया कि अभी पेपर लीक करने के और मामले भी दर्ज हो सकते हैं।