Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election 2022: अनुराग ठाकुर ने संभाली रूठों को मनाने की कमान, गृह जिला की तीन सीटों पर घमासान

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कदमताल तेज हो गई है। दोनों प्रमुख दलों के लिए रूठों को मनाने की चुनौती है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी कमान संभाल ली है।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Thu, 27 Oct 2022 11:06 AM (IST)
Hero Image
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh Assembly Election 2022, जिला हमीरपुर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा ने रूठों को मनाने के प्रयास तेज कर दिए हैं। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कमान संभाल ली है। हमीरपुर पार्टी कार्यालय में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने देर रात बैठक कर संदेश दिया है कि पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में कार्य किया जाए और भितरघात न हो। बैठक में हमीरपुर सदर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र ठाकुर सहित विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे। विधायक नरेंद्र ठाकुर से नाराज एक धड़े के नेताओं को बुलाकर उनके गिले शिकवे दूर किए गए हैं।

नरेश दर्जी को मनाने के प्रयास तेज

जिला परिषद के उपाध्यक्ष नरेश कुमार दर्जी जिन्होंने हमीरपुर से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है, उन्हें मनाने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। नरेश पहले ही कह चुके हैं कि वह एक ही शर्त पर चुनाव से हट सकते हैं यदि उनके गुरु पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल हमीरपुर सीट पर चुनाव लड़ें। अब ऐसा न होने पर वह चुनाव मैदान में डट गए हैं।

राकेश शर्मा बबली के भाई भी उतरे हैं आजाद

बड़सर विधानसभा क्षेत्र से स्वर्गीय राकेश शर्मा बबली के भाई संजीव शर्मा ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन कर भाजपा प्रत्याशी माया शर्मा को चुनौती दे डाली है। पार्टी की अब संजीव पर नजर है और उन्हें माया शर्मा के पक्ष में करने के प्रयास शुरू किए हैं। बड़सर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार प्रतिनिधित्व कर रहे भाजपा जिला अध्यक्ष बलदेव शर्मा का टिकट काटकर उनकी पत्नी माया शर्मा को दिया गया है ताकि महिलाओं के वोट प्रतिशत को नियंत्रण में रखा जा सके।

भाेरंज में भी नाराजगी

भोरंज विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी पवन कुमार को भी मनाने के लिए बैठक में चर्चा हुई है। भोरंज की पूर्व विधायक कमलेश कुमारी का टिकट कटने के बाद उन्हें भी पार्टी प्रत्याशी डा. अनिल धीमान के पक्ष में फील्ड में चुनाव प्रचार करने के लिए पार्टी ने संकेत दिए हैं। भाजपा कमलेश कुमारी की हर गतिविधि पर कड़ी नजर रख रही है।

दो सीटों पर नहीं कोई असंतोष

हालांकि सुजानपर व नादौन विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को टिकट वितरण के बाद असंतोष का सामना नहीं करना पड़ रहा है। सुजानपुर से कैप्टन रणजीत सिंह और नादौन से विजय अग्निहोत्री भाजपा प्रत्याशी हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के मद्देनजर रूठों को मनाने के लिए हरसंभव प्रयास करने में जुट गए हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर