Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election 2022: नामांकन से कुछ घंटे पहले हमीरपुर से कांग्रेस प्रत्‍याशी फाइनल, आखिर क्‍या था विवाद

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का माहौल पूरी तरह से गरमा गया है। आज मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है। कांग्रेस ने नामांकन के आखिरी दिन हमीरपुर से अपना प्रत्‍याशी फाइनल किया है।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Tue, 25 Oct 2022 12:34 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की अध्‍यक्ष प्रतिभा सिंह।

हमीरपुर, रणवीर ठाकुर। Himachal Pradesh Assembly Election 2022, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का माहौल पूरी तरह से गरमा गया है। आज मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है। कांग्रेस ने नामांकन के आखिरी दिन कुछ घंटे पहले हमीरपुर से अपना प्रत्‍याशी फाइनल किया है। नामांकन पत्र दाखिल के करने के अंतिम दिन होने के बावजूद कांग्रेस पार्टी दोपहर तक हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार के नाम घोषणा नहीं कर पाई थी। दोपहर 12 बजे के बाद डाक्‍टर पु‍ष्‍पेंद्र वर्मा के नाम पर मुहर लगाई गई।

हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा पहले ही अपने उम्मीदवार के रूप में नरेंद्र ठाकुर के नाम की घोषण कर चुकी थी और उन्होंने नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है।

कौन हैं डाक्‍टर पुष्‍पेंद्र वर्मा

डाक्‍टर पुष्‍पेंद्र वर्मा पूर्व उद्योग मंत्री रणजीत सिंह वर्मा के बेटे हैं। वह मेडिकल कालेज हमीरपुर में तैनात थे।  उन्‍होंने हाल ही में वीआरएस ली है। समाजसेवा में वह काफी सक्रिय है। रक्‍तदाताओं को भी प्रोत्‍साहित करते रहते हैं।

हमीरपुर में ये कर चुके हैं नामांकन

आम आदमी पार्टी की ओर से सुशील सरोच ने भी नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। कांग्रेस के टिकट लेकर उल्लझन में फंसे आशीष शर्मा भी आजाद प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। अब कांग्रेस ने भी प्रत्‍याशी तय कर दिया है।

इस कारण था विवाद

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रचार प्रसार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू का हमीरपुर गृह जिला है और वह अपने समर्थक को ही टिकट दिलवाना चाहते थे। जिस कारण आखिरी दिन तक किसी के नाम सहमति नहीं बन पाई थी। दोपहर बाद नाम फाइनल कर दिया गया।

इन नेताओं के नाम थे चर्चा में

नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन कांग्रेस नेता सुनील शर्मा बिट्टू, डाक्‍टर पुष्पेंद्र वर्मा व रोहित शर्मा सहित कुलदीप पठानिया में से किसी एक नाम को घोषणा शीघ्र होने की उम्मीद थी। पार्टी ने आखिर में पुष्‍पेंद्र वर्मा के नाम पर ही मुहर लगाई है।

यह भी पढ़ें:

Himachal Pradesh Assembly Election: ...जब अपने वोट से मुख्यमंत्री बने थे शांता कुमार, 1977 का वहह रोचक किस्‍सा

कांग्रेस पर भारी पड़ सकती है युवा पदाधिकारियों की नाराजगी, 14 ने किया था आवेदन, सभी टिकट की दौड़ से बाहर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर