Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में टिकट की रेस में हैं कांग्रेस के कई दावेदार, सीएम सुक्खू के करीबी का भी नाम

हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव (Hamirpur By Election) के लिए तारीख का ऐलान हो गया है। हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए टिकट के दावेदार सक्रिय हो गए हैं। कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के करीबी एचएएस अधिकारी संजीव ठाकुर का नाम भी सामने आया है। संजीव ठाकुर वर्तमान में वर्तमान में जयसिंहपुर में एसडीएम के पद पर तैनात हैं।

By Rajiv Mishra Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 12 Jun 2024 12:10 PM (IST)
Hero Image
सीएम सुक्खू के करीबी संजीव ठाकुर भी टिकट के दावेदार

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। लोकसभा चुनाव के बाद हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए टिकट के दावेदार सक्रिय हो गए हैं। भाजपा की ओर से पूर्व विधायक आशीष शर्मा का नाम आगे है, जबकि कांग्रेस की ओर से एचएएस अधिकारी संजीव ठाकुर का नाम भी सामने आया है।

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू के समर्थक भी टिकट के लिए आशांवित हैं। अधिवक्ता रोहित शर्मा भी टिकट को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने जा रहे हैं।

सीएम सुक्खू के करीबी संजीव ठाकुर भी टिकट के दावेदार

हमीरपुर शहर के निवासी संजीव ठाकुर 20 वर्ष से विभिन्न जिलों में सेवाएं दे चुके हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के विधानसभा क्षेत्र नादौन में भी विकास खंड अधिकारी के पद पर रहे हैं।

वर्तमान में जयसिंहपुर में एसडीएम के पद पर तैनात संजीव के सुक्खू के साथ उनके अच्छे संबंध रहे हैं। उनका नाम प्रदेश कांग्रेस के पास भी पहुंचा है। इनके पिता हमीरपुर नगर परिषद में पार्षद रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें- कम समय में ज्यादा पैसे कमाने वाले विज्ञापनों से सावधान!, ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर युवक ने लुटा दिए 85 लाख

ये नेता भी टिकट के लिए ठोक रहे हैं दावा

हमीरपुर सदर से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी डा. पुष्पेंद्र वर्मा ने मंगलवार को शिमला में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात की। डा. पुष्पेंद्र वर्मा ने मुख्यमंत्री से इस बार भी टिकट की पैरवी की है। केसीसी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप पठानिया व पूर्व संसदीय सचिव अनीता वर्मा भी टिकट की दावेदारी कर रही हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुमन भारती का नाम भी चर्चा में है। सुमन भारती ने पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के घर पर मंगलवार को बैठक कर उपचुनाव पर मंथन किया।

यह भी पढ़ें- काम की खबर! HIMCARD Renew कराने का सुनहरा मौका, स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट ओपन; लोकमित्र केंद्रों पर मिलेगी सुविधा