Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हमीरपुर के राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, NCC व NSS के बच्चों को मिला पुरुस्कार

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर में 77वां स्वतंत्रता दिवस अटूट देशभक्ति की भावना के साथ मनाया गया। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण हुई प्राकृतिक आपदाओं के कारण इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया। देशभक्ति की भावना को प्रदर्शित करते हुए एन.सी.सी.एन.एस.एस.और कराटे के बच्चों ने परेड की। इस उपलक्ष पर संस्थान ने एक वृक्षारोपण अभियान भी चलाया।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 15 Aug 2023 03:58 PM (IST)
Hero Image
हमीरपुर के राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, हमीरपुर में 77वां स्वतंत्रता दिवस अटूट देशभक्ति की भावना के साथ मनाया गया । अपनी आज़ादी को हम मिटा सकते नही,सिर कटा सकते है, सिर झुका सकते नही, इसी जज़्बे के साथ संस्थान ने देशभक्तों के बलिदानों को श्रद्धांजलि दी।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का नहीं हुआ आयोजन

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण हुई प्राकृतिक आपदाओं के कारण इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया। उत्सव की शुरुआत निदेशक, प्रोफेसर एच.एम. सूर्यवंशी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ की गई। देशभक्ति की भावना को प्रदर्शित करते हुए एन.सी.सी.,एन.एस.एस.और कराटे के बच्चों ने परेड की, जिसका समापन डायरेक्टर के प्रेरणात्मक शब्दों के साथ हुआ।

आजादी दिवस पर चलाया गया वृक्षारोपण अभियान

अपने संबोधन में उन्होंने सभी उपस्थित लोगों से राष्ट्र की प्रगति में योगदान देकर हमारे पूर्वजों के बलिदान का सम्मान करने का आह्वान किया। इस उपलक्ष पर संस्थान ने एक वृक्षारोपण अभियान भी चलाया। मौसम की चुनौतियों के बावजूद, इस कार्यक्रम में समर्पित छात्रों, सम्मानित प्रोफेसरों और संस्थान के सदस्यों की प्रभावशाली उपस्थिति देखी गई। कार्यक्रम के दौरान एनआईटी हमीरपुर में देशभक्ति और एकता की गूंज गूंजती रही।

NCC और NSS के बच्चों को मिला पुरुस्कार

एन.सी.सी. और एन.एस.एस. के बच्चों को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया। आजादी की चाह में बलिदान देने वाले उन शहीदों का स्मरण करते हुए हमारा देश प्रगति की राह पे अग्रसर रहे। इसी कामना के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह का राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, हमीरपुर के प्रांगण में समापन हुआ ।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें