Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांग्रेस ने LPG सिलेंडर के दाम को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना, कहा-200 रुपये की मामूली कटौती मात्र चुनावी स्टंट

LPG Gas Cylinder Price एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम करने को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर तीखी आलोचना करना शुरू कर दी है। पूर्व मुख्य संसदीय सचिव और पीसीसी उपाध्यक्ष अनिता वर्मा ने इसे कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों और आगामी लोकसभा चुनावों में अपनी संभावित हार को देखते हुए भाजपा के कदम मात्र चुनावी स्टंट बताया है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 30 Aug 2023 02:11 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने LPG सिलेंडर के दाम को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। LPG Gas Cylinder Price: मोदी सरकार द्वारा हाल ही में त्योहारी सीजन के दौरान रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में मात्र 200 रुपये की कटौती के जवाब में, कांग्रेस पार्टी ने तीखी आलोचना शुरू की है। पूर्व मुख्य संसदीय सचिव और पीसीसी उपाध्यक्ष अनिता वर्मा ने इसे कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों और आगामी लोकसभा चुनावों में अपनी संभावित हार को देखते हुए भाजपा के कदम मात्र चुनावी स्टंट बताया है।

सिलेंडर के दाम कम करना है राजनीतिक चाल

अनिता वर्मा ने कहा कि पहले सिलेंडर के दाम 700 रुपये बढ़ाने और फिर 200 रुपये कम करने का फार्मूला समझ से परे है। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में, गैस की कीमतें काफी कम हैं और वर्षों तक जनता पर महंगे सिलेंडर का बोझ डालने के बाद, चुनाव से ठीक पहले कीमत में 200 रुपये की कमी करना एक स्पष्ट राजनीतिक चाल है।

'बीजेपी की रणनीति से आमजन हैं वाकिफ'

अनिता ने कहा कि ये भाजपा सरकार की शुरू से रणनीति रही है कि वो पहले अपने पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए पहले महंगाई खूब बढ़ाते हैं। जनता को इसकी आदत डलवाते है और चुनावों के दौरान थोड़ी सी इसमें कमी कर देती है। उन्होंने कहा इस रणनीति से बीजेपी को कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि आम लोग सरकार की रणनीति से पूरी तरह वाकिफ हैं।

अनिता ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

अनिता ने कहा कि राजस्थान की प्रदेश सरकार पहले ही अपने राज्य में सिलेंडर के दाम 500 रुपए कम कर चुकी है। अच्छा होता की केंद्र सरकार भी उसका अनुसरण करती। अनिता वर्मा ने कहा जो केंद्र सरकार 200 रुपए सिलेंडर के दाम कम कर के इसके राखी पर बहनों को उपहार बताने प्रयास कर रही है। इस केंद्र सरकार को तब उन बहनों को की याद नही आई जब वो दूध, आटे और तेल जैसी खाद्य सामग्रियों पर जीएसटी लगा उनकी रसोई का बजट बढ़ा रही थी।