Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हमीरपुर में प्रवासी मुस्लिमों ने अचानक खाली कर दी दुकानें, पढ़ें आखिर क्यों हुआ ऐसा?

हिमाचल प्रदेश में मस्जिदों को लेकर हो रहे विवाद के बीच हमीरपुर के गांधी चौक पर प्रवासी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अचानक अपनी दुकानें खाली कर दी हैं जिससे पूरे शहर में चर्चा का माहौल है। विश्व हिंदू परिषद ने बाहरी लोगों के पंजीकरण और अवैध अतिक्रमण को लेकर सवाल उठाए हैं। प्रशासन की भूमि पर अवैध कब्जों को हटाने की मांग की जा रही है।

By ranbir thakur Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 19 Sep 2024 06:05 PM (IST)
Hero Image
हमीरपुर में प्रवासी मुस्लिमों की खाली हुई दुकानें।

जागरण संवाददाता , हमीरपुर। हमीरपुर बाजार में गांधी चौक पर प्रवासी मुस्लिम समुदाय के लोगों से दुकान खाली करवाने पर पूरे शहर में चर्चा की जा रही है। बता दें की पिछले कुछ सालों से गांधी चौक के पास प्रवासी मुस्लिम समुदाय के लोग एक बड़े हॉल में सस्ते सामान को बेचने का कारोबार कर रहे थे, लेकिन एकदम से ही यह कारोबारी अपना सारा सामान रात को समेट कर रफू चक्कर हो गए हैं।

हालांकि, जानकारी के अनुसार दुकान के मालिक सुरेश डोगरा का कहना है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों से खुद ही दुकान खाली करवाई है। वहीं, इस तरह रातों-रात गांधी चौक के पास से मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा बोरिया बिस्तर बांध के रफू चक्कर होने की चर्चाएं की जा रही है।

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करके बाहरी लोगों के पंजीकरण को लेकर सवालिया निशान लगाए थे, तथा कहा था कि प्रवासी लोगों की सही पहचान होना बहुत जरूरी हैं, जिसको लेकर प्रशासन अपनी सतर्कता बढ़ानी चाहिए। वहीं, शस्त्र में लखदाता पीर के चारों ओर वन भूमि पर अवैध चार दीवारी को लेकर भी वन विभाग ने त्चरित कार्यवाही में अमल में लाई थी।

इस पर विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों में पंकज भारतीय ने कहा कि सरकार को बाहरी लोगों के अतिक्रमण को खत्म करना चाहिए तथा प्रवासी लोगों का उनका सही पंजीकरण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन की भूमि पर अवैध कब्जों को हटाना चाहिए और उनकी निशानदेही करवानी चाहिए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर