Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paper Leak Case: पूर्व सचिव जितेंद्र कवंर को सेशन कोर्ट में किया जाएगा पेश, उमा आजाद के दोनों बेटों पर विजिलेंस की नजर

Hamirpur News पेपर लीक मामले में पूर्व सचिव जितेंद्र कंवर को सेशन कोर्ट हमीरपुर में पेश किया जाएगा । लगातार तीन दिनों से पुलिस रिमांड के दौरान उनसे कई तथ्य विजिलेंस टीम ने जुटाएं हैं। विजिलेंस टीम ने पेपर लीक मामलों की तह तक पहुंचने के लिए उनसे हर पहलू पर पूछताछ की है ताकि मामले की चार्जशीट तैयार करके न्यायालय में सौंप दी जाए।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 14 Dec 2023 07:20 PM (IST)
Hero Image
पूर्व सचिव जितेंद्र कवंर को सेशन कोर्ट में किया जाएगा पेश

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। भंग कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व सचिव जितेंद्र कवंर को शुक्रवार को सेशन कोर्ट हमीरपुर में पेश किया जाएगा। लगातार तीन दिनों से पुलिस रिमांड के दौरान उनसे कई तथ्य विजिलेंस टीम ने जुटाएं हैं। विजिलेंस टीम ने पेपर लीक मामलों की तह तक पहुंचने के लिए उनसे हर पहलू पर पूछताछ की है ताकि मामले की चार्जशीट तैयार करके न्यायालय में सौंप दी जाए।

विजिलेंस अन्य मामलों में नामजद आरोपियों को भी कर सकती है अरेस्‍ट

पूर्व सचिव से पूछताछ के बाद लगता है कि विजिलेंस अन्य मामलों में नामजद आरोपियों को भी गिरफ्तार कर सकती हैं। आयोग से निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद के दोनों बेटों नितिन आजाद व निखिल आजाद पर भी विजिलेंस टीम ने पूरी नजर रखे हुए हैं। संजीव दलाल सहित 23 आरोपियों से भी विजिलेंस फिर से पूछताछ कर सकती हैं और अन्य मामलों में गिरफ्तार करके पुलिस रिमांड पर ले सकती हैं।

यह भी पढ़ें: Hamirpur: 'आयोग से निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद ने ही किए Paper Leak', विजिलेंस की पूछताछ में पूर्व सचिव जितेंद्र ने खुले राज

पूर्व सचिव जितेंद्र कवंर से हुई पूछताछ में उन्होंने कबूल किया है कि आयोग में जो पेपर उन्होंने सेट किए थे। वहीं पेपर उमा आजाद छिपाकर अपने घर ले जाती थी। फिर वहां से अपने बेटों सहित दलाल संजीव के सहारे पेपरों के अभ्यर्थी तलाश करके उनको पेपर लीक किए जाते रहे हैं और उनसे लाखों रूपये लिए जाते थे।

जितेंद्र कवंर भी नियमों व शर्तों का पालन नहीं कर पाए

आयोग की गोपनीय शाखा से पेपर लीक होने का मतलब सीधा है कि पूर्व सचिव जितेंद्र कवंर भी नियमों व शर्तों का पालन नहीं कर पाए हैं। जिसके चलते आयोग में पेपर लीक होने का गोरखधंधा चलता रहा है और उमा आजाद लाखों रूपये पेपर लीक करने के अपने बैकों खातों में लेती रही। आयोग में 13 मामलों में 23 लोगों के बैंक खातों और मोबाइल फोन से विजिलेंस को कई सबूत भी मिले हैं जिससे अब विजिलेंस को सभी मामलों की चार्जशीट बनाने में देरी नहीं लगेगी।

यह भी पढ़ें: Hamirpur: हिमाचल प्रदेश भंग कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व सचिव अरेस्‍ट, तीन दिन का पुलिस रिमांड; पेपर लीक मामले में हुई गिरफ्तारी

सेशन कोर्ट में पेश होगी मामलों की चार्जशीट

सेशन कोर्ट हमीरपुर में विजिलेंस को अभी इन मामलों की चार्जशीट पेश करनी हैं, जिससे न्यायालय में सही तरीके से मामलों की सुनवाई हो सके। आयोग से निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद के मामले की सुनवाई 16 दिसंबर शनिवार को रखी गई हैं उसके बाद ही बाहर कुछ निकलकर सामने आएगा।

पुलिस अधीक्षक विजिलेंस मंडी राहुल नाथ का कहना है कि पूर्व सचिव जितेंद्र कवंर को 15 दिसंबर शुक्रवार को फिर से न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस रिमांड के दौरान उनसे कई अहम सुराग विजिलेंस को मिले हैं जिस पर विजिलेंस टीम कार्य व जांच करने में जुटी हुई हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर