Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamirpur: पेपर लीक मामले में रिकॉर्ड खंगालने में जुटी विजिलेंस, दस मामलों में अब तक 20 आरोपित गिरफ्तार

Hamirpur भंग कर्मचारी चयन आयोग पेपर लीक मामले में तथ्य जुटाने के लिए विजिलेंस की टीम लगातार दो दिन से आयोग के रिकार्ड खंगाल रही है। आयोग के पूर्व सचिव जितेंद्र कवंर से एक बार फिर विजिलेंस की टीम पूछताछ के लिए तलब कर सकती है। विजिलेंस अब तक भंग कर्मचारी चयन आयोग में दस एफआईआर दर्ज कर चुकी है जिसमें 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी हैं।

By ranbir thakurEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Tue, 04 Jul 2023 05:59 PM (IST)
Hero Image
Hamirpur: पेपर लीक मामले में रिकॉर्ड खंगालने में जुटी विजिलेंस, दस मामलों में अब तक 20 आरोपित गिरफ्तार : जागरण

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग पेपर लीक मामले में विजिलेंस तेजी से जांच में जुट गई हैं। भंग कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर में किस तरह से पेपर लीक होते रहे हैं इस बात के तथ्य जुटाने के लिए विजिलेंस टीम के तीन सदस्यों की टीम लगातार दो दिन से आयोग के रिकार्ड खंगालने में जुटी हैं। आयोग के पूर्व सचिव जितेंद्र कवंर से फिर विजिलेंस टीम पूछताछ के लिए तलब कर सकती हैं।

भंग कर्मचारी चयन आयोग के मामले में किस तरह से पेपर लीक होते थे इस बात का सुराग लगाने के इंस्पेक्टर रोहित, इंस्पेक्टर अंकुर व इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार लगातार दो दिनों से आयोग के रिकार्ड को खंगाल रहे हैं। तीन सदस्यों की टीम सोमवार को दोपहर बाद आयोग में पहुंची देर सांय तक रिकार्ड को खंगालने में जुटी रही।

मंगलवार को भी दिन भर विजिलेंस टीम पेपरों के लीक होने के रिकॉड का पता लगाने में जुटी रही हैं। आयोग के पूर्व सचिव जितेंद्र कवंर का सस्पेंशन पीरियड तीन महीने सरकार ने बढ़ा दिया हैं जिससे अब विजिलेंस तेजी से पेपर लीक मामलों की जांच में फिर से जुट गई हैं।

पेपर लीक मामलों में तेजी से जांच करने के निर्देश

पुलिस अधीक्षक विजिलेंस मंडी राहुल नाथ ने भी हमीरपुर पहुंच कर विजिलेंस के अधिकारियों के साथ बैठक कर पेपर लीक मामलों की जांच तेजी से करने के दिशानिर्देश जारी किए हैं ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।

जानकारी के मुताबिक पूर्व सचिव जितेंद्र कवंर विजिलेंस में दर्ज पांच मामलों में आरोपी हैं और गोपनीय ब्रांच से पेपर किस तरह लीक होते रहे हैं और आयोग से निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद का पेपरों को लीक करने का जाल कैसे बिछाया गया इन सब पहलुओं को पता लगाने के लिए तह तक जांच में विजिलेंस टीम जुटी हैं।

अब तक दर्ज कर चुकी है दस एफआईआर

विजिलेंस अभी भंग कर्मचारी चयन आयोग में दस एफआईआर दर्ज कर चुकी है जिसमें 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी हैं। यहीं नहीं पेपर लीक करने पर लाखों रूपये का गोरखधंधा कैसे होता रहा हैं इसका सुराग भी विजिलेंस तथ्यों सहित लगाने में जुटी हैं।

अभी तक पेपर लीक मामले की मुख्य आरोपित उमा आजाद बेटा नितिन आजाद, ढाबे वाला सोहन लाल सहित संजीव कुमार न्यायिक हिरासत में हैं। विजिलेंस टीम को भी आलाधिकारियों के साफ दिशा निर्देश हैं कि भंग कर्मचारी चयन आयोग के पेपर लीक मामलों को शीघ्र अंतिम चरण तक की जांच में पहुंचाएं ताकि सरकार भी आयोग के मामले में आगे की कार्रवाई अमल में ला सके ताकि आयोग के लिखित परीक्षाएं भी करवाकर बेरोजगारों को राहत मिल सके।

विजिलेंस टीम का किया जा रहा पूरा सहयोग

हर स्तर पर रिकॉर्ड विजिलेंस टीम को मुहैया करवाया जा रहा हैं। पेपर लीक मामले में जो भी रिकॉर्ड विजिलेंस टीम मांग रही है उन्हें पूरा सहयोग देकर प्रदान किया जा रहा हैं। सरकार के दिशा निर्देशों के मुताबिक भंग कर्मचारी आयोग में कार्य अमल में लाया जा रहा हैं। -अनुपम कुमार, भंग कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के ओएसडी।

पेपर लीक मामले का रिकॉड खंगाल रही विजिलेंस

विजिलेंस टीम आयोग में जाकर पेपर लीक मामले का रिकॉड खंगाल रही हैं। विजिलेंस टीम हर मामले की तह तक पहुंचने का प्रयास कर रही हैं ताकि दूध का दूध व पानी का पानी हो सके और पेपर लीक मामलों के तथ्य सामने लाए जा सकें। -रेणु शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजिलेंस हमीरपुर।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें