Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamirpur News: राशन डिपुओं की पॉश मशीनों का तीन दिनों से सर्वर डाउन, डिपो धारक व उपभोक्ता को हो रही समस्याएं

हमीरपुर के राशन डिपुओं में लगी पॉश मशीनों के पिछले तीन दिनों से सर्वर डाउन चल रहा है। डिपो धारक राशन कार्ड धारकों की ई के वाई सी करना तो दूर राशन वितरण भी नहीं कर पा रहे हैं। इसको लेकर प्रदेश डिपो में संचालक समिति ने विभाग द्वारा डिपो धारकों पर ई के वाई सी करने को लेकर अनावश्यक दवाब बनाने का कड़ा विरोध किया है।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Fri, 10 Nov 2023 05:14 PM (IST)
Hero Image
हमीरपुर की राशन डिपुओं में लगी पॉश मशीनों में तीन दिनों से सर्वर ठप (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। Ration Depot Server Down In Hamirpur: राशन डिपुओं में ई के वाई सी करना तो दूर डिपो धारकों को राशन वितरण करना भी संभव नहीं हो पा रहा है। प्रदेश डिपो में संचालक समिति ने विभाग द्वारा डिपो धारकों पर ई के वाई सी करने को लेकर अनावश्यक दवाब बनाने का कड़ा विरोध किया है। प्रदेश डिपो संचालक समिति के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कवि ने कहा कि जो उपभोक्ता डिपो पर ई के वाई सी करवाने आ रहे हैं डिपो धारक तुरंत उनकी के बाई सी कर रहे हैं।

सर्वर की समस्या के चलते हो रही परेशानी

कवि ने कहा कि राशन डिपुओं पर विभाग द्वारा लगाई गई पॉश मशीनों में आए दिन सर्वर की समस्या के चलते डिपो धारकों व उपभक्ताओं अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सर्वर की समस्या के चलते पॉश मशीनों के माध्यम से ई के वाई सी करना तो दूर डिपो धारक अपने उपभोक्ताओं को राशन तक भी वितरित नहीं कर पा रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के कई जिलों में हर माह बीस से पच्चीस तारीख तक निगम द्वारा डिपुओं पर राशन उपलब्ध करवाया जाता है। सर्वर की समस्या की वजह से डिपो धारक पांच से दस दिनों के भीतर अपने उपभोक्ताओं को राशन वितरित करने में असफल रहते हैं, जिससे जहाँ एक ओर डिपो धारकों व सहकारी सभाओं का लाखों रुपए का राशन डिपुओं पर पड़ा रहता है।

गरीब परिवारों खुले बाजार से महंगे दामों पर ले रहे राशन

वहीं दूसरी ओर प्रदेश के गरीब परिवारों को खुले बाजार से महंगे दामों पर राशन लेने के लिए मजबूर होना पड़ता है। प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार व विभाग से आए दिन सर्वर की समस्या से निजात दिलाने ब हर माह प्रदेश भर के डिपुओं पर दस तारीख से पूर्व राशन उपलब्ध करवाने के कड़े आदेश जिला अधिकारियों को देने की मांग की ताकि डिपो धारकों व प्रदेश की गरीब जनता को राहत मिल सके।