Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamirpur: पीएम मोदी के जन्मदिन से शुरू होगा सेवा पखवाड़ा, 2 अक्टूबर तक प्रदेशभर में आयोजित होंगे ये कार्यक्रम

भारतीय जनता पार्टी सुजानपुर मंडल की बैठक का आयोजित हुई जिसमें प्रदेश सचिव सुमीत शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सेवा पखवाड़ा मनाएगी। यह सेवा पखवाड़ा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक पूरे प्रदेश में मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से प्रदेश भाजपा के निर्देशानुसार सभी कार्यक्रमों का आयोजन हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रत्येक मंडल व बूथ पर आयोजित किया जाएगा।

By ranbir thakurEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Wed, 06 Sep 2023 04:25 PM (IST)
Hero Image
भारतीय जनता पार्टी की बैठक में पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश सचिव सुमीत शर्मा - जागरण

हमीरपुर, जागरण संवाददााता: PM Modi Birthday भारतीय जनता पार्टी सुजानपुर मंडल की बैठक का आयोजन टौणी देवी में हुआ। इस बैठक में विशेष रूप से जिला भाजपा अध्यक्ष देशराज शर्मा, जिला भाजपा के महामंत्री राकेश ठाकुर, अजय रिंटू व इस बैठक की अध्यक्षता मंडल के अध्यक्ष प्रोफेसर विक्रम राणा ने की है।

भाजपा प्रदेश सचिव व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सह प्रभारी सुमीत शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर बीजेपी हिमाचल में सेवा पखवाड़ा (Seva Pakhwada) मनाएगी। यह सेवा पखवाड़ा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक पूरे प्रदेश में मनाया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से प्रदेश भाजपा के निर्देशानुसार सभी कार्यक्रमों का आयोजन हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रत्येक मंडल व बूथ पर आयोजित किया जाएगा। इसी कड़ी में आज सुजानपुर मंडल की बैठक में इन सभी कार्यक्रमों की विस्तृत चर्चा की गई।

'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान की समीक्षा

साथ ही 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान जोकि 1 सितंबर से 15 सितंबर तक चल रहा है उस अभियान की समीक्षा की गई और इस अभियान में प्रत्येक बूथ तक पहुंचकर घर-घर दस्तक देकर एक चुटकी मिट्टी के आह्वान को सफलतापूर्वक करने का निर्देश दिया गया है।

भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को हर्ष और उल्लास के साथ पूरे प्रदेश स्तर में अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से मनाने जा रही है उन्होंने कहा कि मोदी देश के प्रथम सेवक हैं और उनके जन्मदिन सेवा कार्यों के माध्यम से मनाया जाएगा।

यह भी पढ़े:- 'मेरी माटी-मेरा देश' कार्यक्रम में बोले BJP प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल, कहा- 'मिट्टी के लिए लें 5 संकल्प'

विश्वकर्म योजना का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

सुमीत ने कहा कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी अपने जन्मदिन के शुभ अवसर पर समाज के उस वर्ग के लिए एक 15000 करोड़ की वृहद विश्वकर्म योजना का शुभारंभ करेंगे। इसमें की विभिन्न कारीगर लोहार, सुनार, कुम्हार, बढ़ई, मिस्त्री, बार्बर, टेलर,चर्मकार, मूर्तिकार, बुनकर आदि को इस योजना का लाभ मिलेगा।

वहीं, हिमाचल प्रदेश भाजपा ने पूरे प्रदेश के प्रत्येक बूथ और मंडल स्तर पर इस कार्यक्रम को देखने की व्यवस्था के लिए संबंधित मंडल और जिला के पदाधिकारियों को निर्देशित भी किया है। इसी दिन देश के 75 स्थान पर एक्सपो केंद्र का भी उद्घाटन होगा।

18 सितंबर को रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में 18 सितंबर को प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर रक्तदान शिविर लगाए जाने की योजना की गई है। 19 से 22 सितंबर तक आयुष्मान भारत योजना के कार्ड बनाने की योजना के लिए विशिष्ट मोबाइल ऐप का उपयोग किया जाएगा और साथ ही भाजपा के कार्यकर्ताओं को सभी अभियान में बढ़-चलकर भाग लेने का आग्रह किया गया है। 23 और 24 सितंबर 2023 को स्वास्थ्य शिविर लगाए जाने की योजना है।

बूथ स्तर पर कार्यक्रमों का होगा आयोजन

यही नहीं, 25 सितंबर पंडित दीनदयाल के जन्म जयंती के अवसर से 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक अगले एक सप्ताह तक बूथ स्तर पर संगठन मजबूती के लिए भी विभिन्न कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा और वह कार्यक्रम प्रत्यक्ष रूप से प्रधानमंत्री मोदी जी के जीवन शैली से सीख लेते हुए कार्यकर्ताओं के अंदर कर्मयोगी भाव के निर्माण में अग्रणी भूमिका अदा करेगा।

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

इस दौरान सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी रहे कैप्टन रंजीत, जिला भाजपा अध्यक्ष देशराज शर्मा, सुजानपुर मंडल के अध्यक्ष प्रोफेसर विक्रम राणा, जिला भाजपा के महामंत्री राकेश ठाकुर, अजय रिंटू, पूर्व मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर, सुजानपुर मंडल के महामंत्री अनिल कौशल, जगन कटोच, जिला सचिव विनोद ठाकुर, पवन शर्मा, मंडल से जिला कार्यकारिणी सदस्य, मंडल कार्यकारिणी सदस्य, एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े:- प्रेसिडेंट ऑफ भारत के बाद अब प्राइम मिनिस्‍टर ऑफ भारत, BJP प्रवक्‍ता के पोस्‍ट पर सियासी घमासान तय

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें