Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamirpur News: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना, कहा- उनकी सरकार में ज्यादातर लोग हुए गरीब

खेलमंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार में ज्यादातर लोग गरीब हुए हैं और डॉ भीमराव अंबेडकर को पार्टी से निकाला। मोदी सरकार ने सबका साथ सबका विकास मूलमंत्र के साथ काम किया तभी साढ़े 13 करोड़ जनता गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं। कांग्रेस पार्टी केवल वोट बैंक के लिए राजनीति करती है।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 05:17 PM (IST)
Hero Image
खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना।

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। बीजेपी खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने जन्मदिन पर कांग्रेस पार्टी को लेकर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार में ज्यादातर लोग गरीब हुए हैं और उनके समय में ही डॉ भीमराव अंबेडकर को पार्टी से निकाला गया था। बल्कि चुन-चुनकर पंडित नेहरू ने चुनाव में हराने का काम किया था।

केंद्रीय सूचना प्रसारण युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर में सोमवार को अपने जन्मदिन पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि इतिहास को देखा जाए तो अंबेडकर को कांग्रेस ने भारत रत्न तक नहीं दिया। यह सब तब मिला जब कांग्रेस की सरकार सत्ता में नहीं थी। कांग्रेस पार्टी केवल वोट बैंक के लिए राजनीति करती है और मोदी ने पांच स्थानों पर अंबेडकर के नाम पर पंचतीर्थ बनाए है और अनुसूचित जाति के लिए बजट में ज्यादा बढ़ोत्तरी की है।

कांग्रेस सेना के नाम पर करती राजनीति

सियाचिन में शहीद हुए अग्निवीर पर कांग्रेस के सुविधाएं न मिलने के बयानों पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब कोई तथ्य सामने आए तो कांग्रेस का चेहरा हर बार बेनकाब होता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सेना के नाम पर किस तरह राजनीति करती है यह एक बार फिर पता चला है।

ये भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव का हुआ शुभारंभ, भगवान रघुनाथ के मंदिर में देवी-देवताओं ने नवाजा शीश

कांग्रेस ने हर मामले में दलाली खाने का किया काम: अनुराग ठाकुर

उन्होंने कहा कांग्रेस ने सैनिकों को मिलने वाले लडाकू विमान हो या फिर हथियार हो इन सबमें दलाली खाने का काम किया है। नेहरू के कार्यकाल में जीप घोटाले से लेकर राजीव गांधी के बोफोर्स घोटाले से लेकर सबमरीन घोटाला, अगस्तम घोटाला कांग्रेस का नजर आता है।

राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ भ्रष्टाचार में होगी जांच

खेल मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने सेना के साथ हर वक्त खड़े रहने का काम किया है और आज कांग्रेस सेना के नाम पर भी अनाप -शनाप बयानबाजी कर रही है। मउआ मामले पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश की सुरक्षा एक महत्वपूर्ण विषय है और ऐसी जानकारियां जो संसद से जुड़ी हो या फिर जिस के कारण किसी भी तरह का संकट खड़ा हो सकता है यह राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ भ्रष्टाचार का मामला भी है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच चल रही है और उचित कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: 50वां जन्मदिन मना रहे अनुराग ठाकुर, विजयादशमी' पर ज्वाला जी मंदिर में की पूजा-अर्चना; देशवासियों को दशहरा की दी बधाई