Move to Jagran APP

Himachal Bus Fire: चलती HRTC बस में लगी भयानक आग, जान बचाने के लिए खिड़कियों से बाहर कूदे यात्री; ऐसे हुआ हादसा

Himachal Bus Fire हिमाचल प्रदेश की चलती बस में अचानक से आग लग गई। घटना के समय बस में चालक ड्राइवर सहित 18 से 20 लोग मौजूद थे। बस की खिड़कियां तोड़कर सभी यात्री बस से बाहर कूद पड़े। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मौके पर मौजूद लोगों ने दमकल विभाग और पुलिस को घटना की जानकारी दी।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 03 Jun 2024 06:55 PM (IST)
Hero Image
Himachal Bus Fire: चलती HRTC बस में लगी भयानक आग

जागरण संवाददाता, ब्यास (अमृतसर)। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से चलकर अमृतसर पहुंचने वाली एचआरटीसी की बस में (Himachal Bus Fire) ब्यास के पास एकाएक आग लग गई। आग लगने का कारण टायर फटना और फिर बस का अनियंत्रित होकर ग्रिल से टकराना बताया जा रहा है।

बस से बाहर कूदे यात्री

घटना के समय बस में चालक, ड्राइवर सहित 18 से 20 लोग मौजूद थे। बस की खिड़कियां तोड़कर सभी यात्री बस से बाहर कूद पड़े। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। कुछ ही देर में दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और पंद्रह मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया गया।

बस चालक कश्मीर चंद्र ने बताया कि वह हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर स्थित बुढेर गांव में रहता है। वह कंडक्टर सुनील कुमार के साथ हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कंपनी की उक्त बस नंबर लेकर हमीरपुर से अमृतसर सवारियां लेकर आ रहा था।

ऐसे हुआ हादसा

बस को हमीरपुर बस अड्डा से सुबह साढ़े दस बजे रवाना किया गया था और सवारियों को अमृतसर बस अड्डा पर शाम साढ़े पांच बजे पहुंचाना था। जैसे ही बस ने ब्यास पार किया तो गर्मी अधिक होने के कारण बस का अगला टायर फट गया। गति काफी होने के कारण बस अनियंत्रित हो गई और वहां रास्ते में पुल की ग्रिल से जा टकराई। इस बीच यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: Himachal News: ओक ओवर में कल CM सुक्‍खू की कैबिनेट बैठक, चुनाव नतीजों की पल-पल की जानकारी लेंगे मुख्‍यमंत्री

मौके पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियां

बस में भगदड़ मच चुकी थी। इतने में बस को आग लग गई। यात्रियों ने आग लगी बस की खिड़कियों के शीशे तोड़कर कर बाहर सड़क पर कूदना शुरू कर दिया। सभी यात्री सुरक्षित नीचे कूद चुके थे। इसके बाद आग की लपटों ने बस को चारों तरफ से घेर लिया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल की चार लोकसभा और छह विधानसभा सीटों के लिए मतगणना कल, दोपहर बाद साफ होगी नतीजों की स्थिति

मौके पर मौजूद लोगों ने दमकल विभाग और पुलिस को घटना की जानकारी दी। लगभग आधे घंटे में दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। किसी तरह आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक बस जलकर राख हो चुकी थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।