Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Biggest Ladoo: हिमाचल प्रदेश में रिकार्ड तोड़ 21 किलोग्राम का इकलौता लड्डू सरकाघाट में बनकर तैयार

सरकाघाट के फतेहपुर में एक प्रसिद्ध मिठाई की दुकान है जो अज्‍जू स्‍वीट्स पावंटा एवं अज्‍जू स्‍वीट्स एंड बेकर्स से काफी चर्चा में है। क्योंकि बहुत ही कम समय में लोगों की जुबां पर यहां की मिठास लग गई है।

By Richa RanaEdited By: Updated: Fri, 09 Sep 2022 09:00 AM (IST)
Hero Image
अज्‍जू स्‍वीट्स पावंटा एवं अज्‍जू स्‍वीट्स एंड बेकर्स ने 21 किलोग्राम का एक लड्डू बनाया है।

मंडी, जागरण संवाददाता। सरकाघाट के फतेहपुर में एक प्रसिद्ध मिठाई की दुकान है जो अज्‍जू स्‍वीट्स पावंटा एवं अज्‍जू स्‍वीट्स एंड बेकर्स से काफी चर्चा में है। क्योंकि बहुत ही कम समय में लोगों की जुबां पर यहां की मिठास लग गई है। स्वीट शाप के मालिक अजय शर्मा अजू ने हमें जानकारी दी है कि यह जाहू स्थित एक प्रसिद्ध मंदिर में 21 किलोग्राम का एक लड्डू भेंट स्वरूप चढ़ा रहें हैं। इस लड्डू की खास बात यह है कि इस लगभग छह कारीगरों ने 24 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया तथा इसमें काफ़ी मात्रा में बेसन, चीनी तथा घी इस्तेमाल किया गया है।

इस लड्डू को सजाने में चांदी का वर्क से लेकर काजू,बादाम तथा अन्य चीजों का भी भरपूर इस्तेमाल किया है। अजय शर्मा अजू ने बताया कि अभी हिमाचल प्रदेश में इतना बड़ा लड्डू नहीं बना है और यह रिकार्ड सरकाघाट, जिला मंडी, हिमाचल प्रदेश का देश भर में नाम रोशन करेगा। इनकी दुकान की खासियत यह है कि शुद्ध देसी घी और साफ़ सुथरे तरीके से सारा मिठाई का सामान तैयार किया जाता है और यही वजह है कि लोग की जुबां पर इनकी बनी मिठाइयों का नाम है तथा दूर दूर से लोग यहां मिठाई लेने आते हैं और आर्डर पर भी तैयार करते हैं। ज्यादा जानकारी तथा एडवांस बुकिंग के लिए आप अजय शर्मा अज्‍जम से उनके फोन नंबर 85805 40006 पर संपर्क कर सकते हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें