Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

In Vs NZ: धर्मशाला और मैक्लोडगंज में सभी होटल बुक, कल होने वाले क्रिकेट मैच के चलते नहीं मिल रहे कमरे

धर्मशाला में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 22 अक्टूबर को होने वाले भारत और न्यूजीलैंड मैच के लिए काफी लोगों में उत्साह दिखाई दे रहा है। यहां के होटलों में ज्यादातर कमरे बुक हो चुके हैं। इसके चलते यहां पर्यटन कारोबारियों की कमाई में काफी बढ़त देखने को मिलेगी। अभी भी कारोबारियों के पास पूछताछ के लिए फोन आ रहे हैं।

By rajinder dograEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 21 Oct 2023 09:49 PM (IST)
Hero Image
धर्मशाला और मैक्लोडगंज में कल होने वाले क्रिकेट मैच के चलते नहीं मिल रहे कमरे

संवाद सहयोगी, धर्मशाला। IN Vs NZ ICC World Cup Cricket Match 2023 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला (International Cricket Stadium Dharamshala) में 22 अक्टूबर को होने वाले भारत और न्यूजीलैंड मैच के लिए लोगों में काफी उत्साह है। ऐसे में यहां के होटल भी पैक हो गए हैं।

क्रिकेट प्रेमियों का बढ़ा उत्साह पर्यटन कारोबारियों की झोली भरेगा। धर्मशाला और मैक्लोडगंज में अधिकतर होटल बुक हो गए हैं। हालांकि कारोबारियों के अनुसार पूछताछ के लिए फोन आ रहे हैं, लेकिन टिकट न मिलने की वजह से भी कई क्रिकेटप्रेमी कमरों की बुकिंग नहीं करवा रहे हैं।

भारत-न्यूजीलैंड मैच बेहतर साबित होगा- पर्यटन विकास अधिकारी

कांगड़ा के जिला पर्यटन विकास अधिकारी विनय धीमान ने पर्यटन कारोबार को लेकर कहा कि भारत-न्यूजीलैंड मैच बेहतर साबित होगा। 22 अक्टूबर के मैच के लिए होटलों के कमरों की बुकिंग हुई है। ये मैच कारोबार को बूस्ट देगा। कमरों की बुकिंग के लिए लोगों के फोन भी आ रहे हैं।

एचपीटीडीसी धर्मशाला के उप महाप्रबंधक ने ये बताया

इनके अलावा एचपीटीडीसी धर्मशाला के उप महाप्रबंधक नवदीप सिंह थापा ने बताया कि निगम के सभी होटल अब मैच से लेकर दशहरा उत्सव को लेकर पैक हो चुके हैं। बंगाल में दशहरा उत्सव को लेकर अवकाश है, ऐसे में 26 अक्टूबर तक निगम के सभी होटल पैक हैं। इससे निगम को अच्छा लाभ होगा।

एक होटल संचालक ने कहा क्रिकेटप्रेमी कमरों की बुकिंग नहीं करवा रहे  

एक होटल संचालक विवेक महाजन ने बताया कि भारत-न्यूजीलैंड मैच को लेकर क्रिकेटप्रेमियों में उत्साह है और पूछताछ भी बढ़ी है। टिकट न मिलने से क्रिकेटप्रेमी कमरों की बुकिंग नहीं करवा रहे हैं। उम्मीद है कि मैच वाले दिन अधिक संख्या में क्रिकेटप्रेमी आएंगे और मौके पर कमरे बुक करवाएंगे।

ये भी पढ़ें- क्रिकेट और प्रकृति प्रेमियों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं हिमाचल प्रदेश का ये हिल स्टेशन, इन खास जगहों का करें दीदार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें