Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

50वां जन्मदिन मना रहे अनुराग ठाकुर, विजयादशमी' पर ज्वाला जी मंदिर में की पूजा-अर्चना; देशवासियों को दशहरा की दी बधाई

केंद्रीय सूचना प्रसारण युवा सेवा एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर अपना 50वां दिवस मना रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने विजयादशमी के अवसर पर हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में ज्वाला जी मंदिर में मां ज्वाला देवी में पूजा-अर्चना की। साथ ही उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने मंदिर में देश के विकास के लिए प्रार्थना की। पीएम मोदी और अमित शाह ने भी उन्हें बधाई दी।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 03:22 PM (IST)
Hero Image
अनुराग ठाकुर ने विजयादशमी' पर ज्वाला जी मंदिर में की पूजा-अर्चना

एजेंसी, कांगड़ा। Himachal Pradesh News: केंद्रीय सूचना प्रसारण युवा सेवा एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर अपना 50वां दिवस मना रहे हैं। उनके जन्मदिन पर उन्हें बधाई देने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है।

प्रदेश भर से भाजपा के कार्यकर्ता पदाधिकारी तथा बड़े नेता उन्हें बधाई देने के लिए उनके घर पर पहुंचे हैं। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल व उनकी माता शीला धूमल भी मौजूद थी।

खेल मंत्री ने ज्वाला जी मंदिर में की पूजा-अर्चना

केंद्रीय मंत्री ने 'विजयादशमी' के अवसर पर हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में ज्वाला जी मंदिर में 'मां ज्वाला देवी' में पूजा-अर्चना की। साथ ही उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैं देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं देता हूं।

उन्होंने मां ज्वाला जी मंदिर में देश के विकास के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि मैं प्रार्थना करना चाहूंगा कि हमारा देश आगे बढ़ता रहे। हिमाचल प्रदेश भी प्रगति करता रहे और मां ज्वाला का आशीर्वाद हम सभी पर बना रहे।

पीएम मोदी ने अनुराग ठाकुर को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अनुराग ठाकुर को उनके जन्मदिन के उपलक्ष्य पर उन्हें बधाई दी। पीएम ने एक्स पर लिखा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर जी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं।

— ANI (@ANI) October 24, 2023

वह खेलों में भारत की प्रगति को और बढ़ाने और हमारी युवा शक्ति को विभिन्न राष्ट्र निर्माण प्रयासों में एकीकृत करने के लिए ऊर्जावान रूप से काम कर रहे हैं। उन्हें लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद मिले।'

अमित शाह ने भी दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अनुराग ठाकुर को जन्मदिन की बधाई दी। शाह ने 'एक्स' में लिखा कि मेरे कैबिनेट सहयोगी अनुराग ठाकुर को जन्मदिन की बधाई। देश की सेवा करने के आपके प्रयास सराहनीय हैं। भगवान आपको लोगों की सेवा जारी रखने के लिए अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करें।

यह भी पढ़ें- बागवनों की बल्ले-बल्ले! बाजार में बिकेंगे एचपी शिवा प्रोजेक्ट के फल; सरकार ने खरीद के लिए नामी कंपनियों को दिया न्यौता

युवा महोत्सव में पहुंचे अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री शनिवार को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में जिला स्तरीय युवा महोत्सव 2023 में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे हुए हैं। इस कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को बिलासपुर के बहुउद्देशीय सांस्कृतिक भवन में किया गया। महाअष्टमी के अवसर पर ठाकुर ने रविवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में बगलामुखी धाम में पूजा-अर्चना की।

यह भी पढ़ें-  मजा बनी सजा! पैराग्लाइडिंग के लिए बीड़ बिलिंग से भरी उड़ान, बीच में ही लापता हुआ पौलेंड का पायलट; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी