Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kangra News: आयुष्मान भारत व हिमकेयर का भुगतान न किया... तो बंद होगी सेवा, निजी अस्पताल चिकित्सक संघ ने दी चेतावनी

जिला निजी अस्पताल चिकित्सक संघ ने आयुष्मान भारत और हिमकेयर योजनाओं का भुगतान लंबे समय से लंबित होने पर रोष जाहिर किया है और चिकित्सक संघ ने इस सुविधा के तहत होने वाले उपचार को बंद करने की चेतावनी भी दी है। इसके लेकर एसोसिएशन ने एक बैठक की और बैठक में इस मुद्दे पर विचार कर सरकार को जनवरी तक का अल्टीमेटम दिया गया।

By Jagran News Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 10 Jan 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
निजी अस्पताल चिकित्सक संघ ने आयुष्मान उपचार बंद करने की दी चेतावनी (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, पालमपुर। जिले के निजी अस्पताल चिकित्सक संघ (Private Hospital Doctors Association) ने आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) और हिमकेयर योजनाओं (Himcare schemes) का भुगतान लंबे समय से लंबित होने पर रोष जताया है।

चिकित्सक संघ ने इस सुविधा के तहत उपचार बंद करने की चेतावनी दी है। एसोसिएशन की बैठक में इस मुद्दे पर विचार कर सरकार को जनवरी तक का अल्टीमेटम दिया गया।

बैंकों व आपूर्तिकर्ताओं का कर्ज है निजी अस्पतालों पर

एसोसिएशन का तर्क है कि बैंकों और आपूर्तिकर्ताओं का कर्ज निजी अस्पतालों पर है। ऐसे में बड़ी राशि लंबित होने के कारण आपूर्तिकर्ताओं ने भी अस्पतालों को दवाएं और अन्य जरूरी सामान देना बंद कर दिया है।

ये भी पढे़ं- भारतीय कबड्डी टीम की कैप्टन ऋतु नेगी को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित, शिलाई की बेटी को मिला अर्जुन अवार्ड

सरकार के समक्ष कई बार पक्ष रखने पर सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर पहली फरवरी से निजी अस्पतालों ने आयुष्मान भारत और हिमकेयर योजनाओं के तहत सेवाएं निलंबित करने का निर्णय लिया है।

एसोसिएशन के प्रेस सचिव ने ये कहा 

एसोसिएशन के प्रेस सचिव डॉ. प्रेम भारद्वाज ने बताया कि लंबित बिलों और बढ़ते कर्ज के कारण अधिकांश सदस्यों ने उपरोक्त योजनाओं के तहत सेवाएं चालू रखने में असमर्थता जताई है।

ये भी पढ़ें- Himachal के उद्योग जगत पर फिर छाए संकट के बादल, पंजाब के ड्राइवरों ने कमर्शियल वाहनों को रोकना किया शुरु