Move to Jagran APP

World Cup: आज धर्मशाला स्टेडियम का दौरा करने आएगी बीसीसीआई पिच कमेटी, फंगल इंफेक्शन को लेकर उठ रहे कई सवाल

विश्व कप मैचों को देखते हुए धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडियम में बीसीसीआई की पिच कमेटी यहां का दौरान करेगी। पिछले सप्ताह बात उठी थी कि धर्मशाला स्टेडियम के ग्राउंड में फंगस बढ़ गई है। इसके चलते ग्राउंड में डी श्रेणी का फंगल इंफेक्शन बढ़ गया है जिसके चलते धर्मशाला से विश्वकप की मैच शिफ्ट हो सकते हैं। वहीं अब देखना होगा पिच कमेटी क्या निर्णय लेगी।

By dinesh katochEdited By: Jeet KumarPublished: Wed, 20 Sep 2023 12:14 PM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2023 12:14 PM (IST)
धर्मशाला स्टेडियम का दौरा कर ग्रांउड की जांच करेगी बीसीसीआई पिच कमेटी

धर्मशाला जागरण संवाददाता: क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले विश्वकप के मैचों के दृष्टिगत बुधवार को बीसीसीआइ की ग्राउंड एवं पिच कमेटी के सदस्य धर्मशाला आएंगे। कमेटी में बीसीसीआइ के मुख्य पिच क्यूरेटर डा. एसबी सिंह भी आ सकते हैं। इसके कारण यह है कि पिछले सप्ताह से स्टेडियम के ग्राउंड को लेकर कई तरह की बातें की जा रहीं हैं।

हालांकि पहले यह सामान्य दौरा था, लेकिन पिछले हफ्ते बात उठी थी कि धर्मशाला स्टेडियम के ग्राउंड में फंगस बढ़ गई है। इसके चलते ग्राउंड में डी श्रेणी का फंगल इंफेक्शन बढ़ गया है, जिसके चलते धर्मशाला से विश्वकप की मैच शिफ्ट हो सकते हैं।

विश्वकप को देखते हुए निगरानी शुरू

इस पर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) की ओर से दावा किया गया था कि ग्राउंड पूरी तरह से तैयार है। ऐसे में टीम की रिपोर्ट एचपीसीए की दावों पर स्थिति स्पष्ट कर देगा। वहीं हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) की ओर से की जा रही तैयारियों पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आइसीसी) व भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की निगरानी शुरू हो गई है।

जांच टीमें धर्मशाला पहुंच चुकी हैं

इससे पूर्व एचपीसीए की ओर से तैयारियों की जानकारी खुद दी जा रही थी, लेकिन अब बीसीसीआइ व आइसीसी ने अपने प्रतिनिधि धर्मशाला भेज दिए हैं। बीसीसीआइ और आइसीसी की तीन-तीन सदस्यीय दो टीमें गत दिवस धर्मशाला पहुंच गई हैं। मंगलवार को भी टीम सदस्यों ने ग्राउंड के अलावा स्टेडियम के अन्य सभी क्षेत्रों को निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें- World Cup 2023: क्रिकेट प्रेमियों को हवाई सफर पड़ेगा महंगा, रिकॉर्ड तोड़ रहे टिकट के दाम; चार गुना बढ़ा किराया

इसके अलावा उन्होंने एचपीसीए के पदाधिकारियों एवं सचिव की चर्चा भी की। यह दोनों टीमें रोजाना स्टेडियम की अपडेट अपने उच्चाधिकारियों को देंगी। बीसीसीआइ और आइसीसी की टीमें अक्टूबर माह में धर्मशाला स्टेडियम में होने वाले वाले सभी पांच मैचों के बाद ही वापस जाएंगी।

आज से स्टेडियम में नहीं मिलेगी पर्यटकों को एंट्री

विश्वकप के दृष्टिगत बुधवार को धर्मशाला स्टेडियम में पर्यटकों की एंट्री बंद हो जाएगी। अभी तक स्टेडियम में 25 रुपये प्रति व्यक्ति शुल्क देकर स्टेडियम में भीतर प्रवेश मिल जाता था। स्टेडियम का एक स्टैंड पर्यटकों क लिए बहाल रखा जाता है। अब विश्वकप की तैयारियों को देखते हुए बुधवार से स्टेडियम में पर्यटकों की एंट्री बंद कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- धर्मशाला में पर्यटक की झरने के पास नहाते समय डूबने से मौत, जालंधर का रहने वाला था मृतक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.