Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कम समय में ज्यादा पैसे कमाने वाले विज्ञापनों से सावधान!, ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर युवक ने लुटा दिए 85 लाख

कम समय में अधिक पैसे कमाने के लालच में कांगड़ा जिले के पपरोला निवासी एक युवक ने 85 लाख रुपये गवां दिए। धोखाधड़ी का शिकार हुआ शख्स एक वाट्सएप ग्रुप में शामिल था। ग्रुप में आनलाइन ट्रेडिंग के लिए विज्ञापन शेयर किए जाते थे। इस दौरान युवक ने डेढ़ से 10 लाख की राशि 14 ट्रांजेक्शन के माध्यम से इन्वेस्ट की।

By dinesh katoch Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 12 Jun 2024 09:26 AM (IST)
Hero Image
ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर गवां दिए 85 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर पपरोला निवासी युवक ने 85 लाख रुपये लुटा दिए हैं। पीड़ित ने रिश्तेदारों के भी 10 से 12 लाख रुपए गंवाए हैं। शातिरों के हाथों ठगी का अहसास होने के बाद युवक ने साइबर क्राइम पुलिस थाना धर्मशाला में मामला दर्ज करवा दिया है। युवक एक निजी कंपनी में अकाउंटेंट के रूप में नौकरी करता था।

वाट्सएप ग्रुप में आते थे ऑनलाइन ट्रेडिंग के विज्ञापन

धोखाधड़ी का शिकार हुआ शख्स एक वाट्सएप ग्रुप में शामिल था। ग्रुप में आनलाइन ट्रेडिंग के लिए विज्ञापन शेयर किए जाते थे। यह भी शेयर किया जाता था कि कम समय में अधिक पैसे भी कमाए जा सकते हैं। युवक पहले भी आनलाइन ट्रेडिंग करता था।

इस दौरान किसी ने युवक को भी ऑनलाइन ट्रेडिंग के लिए कहा और उसने राशि लगानी शुरू कर दी। इस दौरान युवक ने डेढ़ से 10 लाख की राशि 14 ट्रांजेक्शन के माध्यम से इन्वेस्ट की।

यह भी पढ़ें- Apple Crop hit in HP: साढ़े चार हजार करोड़ की सेब की आर्थिकी पर सूखे की मार भारी, पढ़ें ये खास रिपोर्ट

रिश्तेदारों से भी लेकर लगाए थे पैसे

इस बीच युवक ने जान-पहचान के लोगों से भी 10 से 12 लाख रुपये लेकर इसमें लगाए। हालांकि युवक ने एप से दो बार दो लाख रुपये निकाले भी और बाद में फिर से इसे ऑनलाइन ट्रेडिंग में लगा दिया।

जब इन्वेस्ट की गई राशि विदड्रा नहीं हुई तो उसे ठगी का अहसास हुआ। एएसपी साइबर क्राइम पुलिस थाना धर्मशाला प्रवीण धीमान ने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- Himachal News: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनेंगे 147 नए घर, 13 मकानों का काम हुआ पूरा