Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kullu में कांग्रेस पर बरसे BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, कहा- वंशवाद नहीं, देश में अब विकासवाद की राजनीति हो रही है

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को कुल्लू पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश में अब वंशवाद की नहीं बल्कि विकासवाद की राजनीति हो रही है। नड्डा ने राहुल गांधी पर भी तीखा हमला बोला।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 14 Jun 2023 03:35 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस पर बरसे BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, कहा- वंशवाद नहीं, देश में अब विकासवाद की राजनीति हो रही है

कुल्लू, संवाद सहयोगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कुल्लू में बिजली महादेव को नमन कर एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस पार्टी ने छल कपट से सत्ता पाने का काम किया है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में राजनीति की संस्कृति को बदल दिया है।

जेपी नड्डा ने कहा कि आज पूरे भारत में वंशवाद नहीं बल्कि विकासवाद की राजनीति हो रही है। नड्डा ने कहा कि मोदी जी ने देश भर में प्रजातंत्र को मजबूती देने का काम किया है, आज वोट बैंक की राजनीति को पीछे छोड़कर रिपोर्ट कार्ड की राजनीति अगर कोई देश में लाया है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

नड्डा ने कहा कि अगर भाइयों से भाइयों का लड़ाने का काम किया है तो वह कांग्रेस पार्टी ने किया है। जातियों को लड़ा कर फूट की राजनीति कर सत्ता पाने का काम कांग्रेस पार्टी ने पूरे भारत में किया है और अगर सत्ता के लिए देश के साथ भी समझौता करना पड़ जाए तो कांग्रेस पार्टी के नेता पीछे नहीं रहेंगे। नड्डा ने बताया कि किस प्रकार से पश्चिम बंगाल, पंजाब और राजस्थान में ओबीसी आरक्षण को लेकर हिंदुओं के साथ भेद भाव किया जा रहा है।

'बाइडेन पीएम मोदी का ऑटोग्राफ मांगते हैं'

उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के वाक्य को लेकर कार्य किया है। 2014 से पहले कि अगर हम बात करें तो भारत भ्रष्टाचार युक्त था, लेकिन 2014 के बाद केंद्र में मोदी सरकार के चलते आज भारत दमदार है, मजबूत है, निर्णय लेने वाला है और आगे बढ़ने वाला है। अमेरिका के प्रधानमंत्री जो बाइडेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऑटोग्राफ मांगते हैं, उनको स्टेट डिनर पर बुलाते हैं और न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया उड़कर उनसे मिलने पहुंचते हैं। इससे साफ प्रतीत होता है कि आज देश मजबूत हो रहा है, बदल रहा है।

राहुल पर बरसे जेपी नड्डा

बिना राहुल गांधी का नाम लिए नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के युवराज अमेरिका में जाकर भारत की आलोचना करते हैं, कई जगह तो मोदी जी की आलोचना करते-करते वह भारत की आलोचना करना भी शुरू कर देते हैं। उन्हें याद रखना चाहिए कि यह केवल भारत ही है जहां उन्हें कोर्ट ने भी माफ नहीं किया पर उन्हें बोलने की पूरी आजादी है।

नड्डा ने आगे कहा कि कांग्रेस के नेता क्या जाने कि भारत की संस्कृति, रीति रिवाज क्या होते हैं। कांग्रेस के युवराज भारत विरोधियों संगठनों से चुपके चुपके गले मिल रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि चीन के दूतावासों से उनको मिलने की क्या जरूरत आन पड़ी, राजीव गांधी फाउंडेशन को चाइना से फंड क्यों दिया गया।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के नेता आज भारत जोड़ो यात्रा चला रहे हैं पर भारत तोड़ने वालों से गले मिल रहे हैं। अफजल हम शर्मिंदा हैं तेरे कातिल जिंदा है, भारत तेरे टुकड़े टुकड़े इंशा अल्लाह इंशा अल्लाह नारे लगाने वालों से आज आप गले मिल रहे हैं। इसके लिए आपको देश से माफी मांगने चाहिए।

ये भी पढ़ें- Hamirpur News: सुजानपुर में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरी पिकअप खाई में पलटी; 18 लोग हुए घायल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें