Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आपदा राहत के लिए केंद्र दे चुका 633 करोड़ की मदद...', बूथ पालकों की मीटिंग में बोले अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शनिवार को जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के कलोहा में बूथ पालकों की मीटिंग में भाग लेने के लिए पहुंचे । उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार जनता को दी किसी भी गारंटी को पूरा नहीं कर पाई है। दूसरी ओर केंद्र की मोदी सरकार ने आपदा से निपटने के लिए प्रदेश को 633 करोड़ रुपये की मदद दी है।

By dinesh katochEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 16 Dec 2023 08:48 PM (IST)
Hero Image
शनिवार को परागपुर विधानसभा क्षेत्र के कलोह में बूथ पालकों की मीटिंग में पहुंचे अनुराग ठाकुर (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, देहरा। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा है कि प्रदेश सरकार जनता को दी किसी भी गारंटी को पूरा नहीं कर पाई है। जबकि कांग्रेस को सत्ता ही गारंटियों के आधार पर मिली थी। दूसरी ओर केंद्र की मोदी सरकार ने आपदा से निपटने के लिए प्रदेश को 633 करोड़ रुपये की मदद दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूप में देश को सशक्त नेतृत्व मिला है।

राष्ट्रीय उच्च मार्ग के सुधार व सुदृढ़ीकरण के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने बजट मुहैया करवाया है। ग्रामीण विकास मंत्रालय ने 11 हजार घरों के निर्माण के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दी थी। मोदी ने अपने दूसरे घर हिमाचल के प्रभावित लोगों की मदद कर अनुकरणीय कार्य किया है। अनुराग शनिवार को जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के कलोहा में बूथ पालकों की मीटिंग में भाग लेने पहुंचे थे।

2024 में पीएम मोदी बनेंगे प्रधानमंत्री

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश का समान विकास करवाने में विश्वास रखती है। इसलिए तय है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से मोदी सरकार की उपलब्धियों को घर-घर पहुचाने का आह्वान किया। अनुराग ने कहा कि तीन राज्यों के चुनाव में भाजपा को मिली बढ़त से कांग्रेस का आइएनडीए गठबंधन परेशान हो गया है।

क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी की गारंटियों पर विश्वास करते हुए जनता ने भरोसे की मुहर लगाई है। मोदी सरकार का सपना है कि कोई भी गरीब भूखा न रहे इसलिए अगले पांच वर्षों के लिए 80 करोड़ जनता मुफ्त अनाज देने योजना को मंजूरी दी।

ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर पुर्व मंत्री बिक्रम ठाकुर, जिला भाजपा अध्यक्ष सजींव शर्मा, वीरेंद्र भूरिया, जिला पंचायती प्रकोष्ठ के अध्यक्ष उपेन्द्र, महामंत्री रुपेंद्र डैनी, मुकेश सोनी आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- AIPEU के कर्मचारी ने वापिस ली हड़ताल, काम पर लौटे 6 हजार डाक सेवक; मांगें पूरा करने की दी चेतावनी

कर्मचारी कल्याण बोर्ड के पुर्व उपाध्यक्ष व कांग्रेसी नेता सुरेंद्र मनकोटिया

कर्मचारी कल्याण बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता सुरेंद्र मनकोटिया ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि अनुराग को चुनाव के समय ही जसवां परागपुर की याद आती है। वह चौथी बार सांसद बने हैं।

क्या वह बता सकते हैं कि आज तक उन्होंने जसवां परागपुर हलके को क्या दिया है। कहने को तो उन्होंने परागपुर में इन्डोर स्टेडियम की घोषणा की है, लेकिन इसके लिए आज तक फंड उपलब्ध नहीं हुआ। 2016 में उन्होंने रक्कड़ में केंद्रीय विद्यालय खोलने का भी एलान किया था, लेकिन वह भी पूरा नहीं हुआ।ॉ

ये भी पढ़ें- जेपी नड्डा का सुंदरनगर में रोड शो, नेताओं-कार्यकर्ताओं को दिया खास संदेश; BJP कार्यालय का किया उद्घाटन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें