Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर कौल सिंह ने सरकार पर साधा निशाना, लापरवाही बरतने का आरोप लगाया

Kaul Singh Thakur प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले प्रदेश सरकार की लापरवाही का नतीजा है। बाहर से आ रहे लोगों की न तो सही से जांच हो रही है ओर न ही थर्मल स्कैनिंग।

By Rajesh SharmaEdited By: Updated: Sun, 13 Sep 2020 02:10 PM (IST)
Hero Image
कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर कौल सिंह ने सरकार पर साधा निशाना, लापरवाही बरतने का आरोप लगाया
मंडी, जागरण संवाददाता। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले प्रदेश सरकार की लापरवाही का नतीजा है। बाहर से आ रहे लोगों की न तो सही से जांच हो रही है ओर न ही थर्मल स्कैनिंग। यह आरोप पूर्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने जारी बयान में सरकार पर लगाए हैं। उन्होंने कहा जयराम सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने में विफल रही है। सरकार न तो बाॅर्डर एरिया में सही से स्क्रीनिंग कर रही है और न ही मेडिकल जांच। यही कारण है कि मंडी जिला के औट क्षेत्र में इतनी अधिक संख्या में कोरोना के मामले आए ओर तीन पंचायतों को सील करना पड़ गया है। औट एरिया में फार्मेंटा फार्मा कंपनी के 108 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। 317 कर्मचारियों में से 162 सैंपलों की जांच हुई थी। 155 सैंपल और लिए गए हैं तथा उसमें से भी 100 से अधिक सैंपल पॉेजिटिव आने की आशंका है। 

कंपनी में राजस्थान, मुंबई से कर्मचारी कंपनी में आते हैं। प्रशासन को भी चाहिए कि इनको क्वारंटाइन करें, लेकिन कोई पूछ नहीं रहा। कौल सिंह ने कंपनी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाने के लिए प्रशासन का आभार जताया है। उन्होंने कहा औट, कोटाधार, टकोली, नगवाई, झिड़ी आदि पंचायतों के लोगों में डर का माहौल बन गया है।

उपायुक्त मंडी से झिड़ी से बजौरा तक सैनिटाइज किए जाने का आग्रह किया था जो उन्होंने माना है तथा आज पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया जाएगा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि कोविड-19 के नियमों का पूरा पालन करें। उन्होंने कहा अब तक 780 केस आए हैं, जबकि 368 एक्टिव केस हैं। कौल सिंह ने कहा प्रदेश भर में हालात बिगड़ रहे हैं और सरकार इस और गंभीरता नहीं दिखा रही है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि कोरोना को नियंत्रण करने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।