Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पालमपुर की इस दुकान पर देसी घी से बनी जलेबी के लिए लग रही भीड़, त्‍योहारी सीजन में खूब डिमांड

Desi Ghee Jalebi पालमपुर अाने वाले देसी व विदेशी पर्यटक खरीदारी के बाद श्रीनांगली स्वीट्स की शुद्ध देसी घी से बनी जलेबी खाना नहीं भूलते है। यहां सभी मिठाइयाें काे देसी घी में दुकान में ही तैयार किया जाता है मगर जलेबी का अलग ही स्वाद है।

By Rajesh SharmaEdited By: Updated: Sun, 01 Nov 2020 12:54 PM (IST)
Hero Image
श्रीनांगली स्वीट्स की शुद्ध देसी घी से बनी जलेबी।

पालमपुर, कुलदीप राणा। पालमपुर अाने वाले देसी व विदेशी पर्यटक खरीदारी के बाद श्रीनांगली स्वीट्स की शुद्ध देसी घी से बनी जलेबी खाना नहीं भूलते है। यहां पर सभी मिठाइयाें काे देसी घी में दुकान में ही तैयार किया जाता है, मगर शुद्ध देसी घी से बनी जलेबी का अलग ही स्वाद है। पठानकाेट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर सब्जी मंडी के सामने श्री नांगली स्वीट्स का जलेबी का स्टाल हर अागंतुक काे अपनी अाेर अाकर्षित करता है तथा शाम के समय यहां लोगों की भारी-भीड़ उमड़ जाती है।

दुकानदार अनिल गुप्ता ने बताया दाे वर्ष पहले शुरू श्री नांगली स्वीट्स में सभी मिठाइयाें काे देसी घी से बनाया जाता है तथा दाम भी बाजिव हाेते हैं। ग्राहक यहां मिठाई खाने के साथ पैक करवाकर ले जाना नहीं भूलते। बढ़िया गुणवत्ता ही श्रीनांगली स्वीट्स की पहचान है तथा स्वच्छता अाैर हाइजीन में किसी तरह का समझाैता नहीं किया जाता है। उन्हाेंने बताया दाे वर्षाें से यहां राजस्थानी जलेबी का स्टाॅल स्थापित है तथा इसमें शुद्ध देसी घी से बनी जलेबी पराेसी जाती है। रेस्टोरेंट में जलेबी का लुत्फ लेने के बाद अकसर लाेग पैक करवाकर घर ले जाते हैं।

अनिल गुप्ता बताते हैं कि शुद्ध देसी घी की जलेबी बनाने के लिए कारीगराें काे विशेष ताैर पर प्रशिक्षित किया गया है। उन्हाेंने बताया मिठाइयाें की पौष्टिकता का पूरा ध्यान रखा जाता है और समय-समय पर ग्राहकों के लिए विशेष छूट का प्रावधान भी रहता है। विशेष दिवसाें पर त्याेहाराें पर ग्राहकाें काे छूट के साथ उपहार भी प्रदान किए जाते हैं।