Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्‍ली में मेडिकल जांच कराने के बाद वापस लौटे Dalai Lama, कांगड़ा एयरपोर्ट पर भक्‍तों ने किया स्‍वागत

Kangra News हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में दिल्‍ली में मेडिकल जांच कराने के बाद दलाई लामा हिमाचल प्रदेश में वापस आ गए हैं। हवाई अड्डे पर उनका स्‍वागत करने उनके भक्‍त मौजूद रहे। आध्‍यात्मिक नेता यहां पारंपरिक तिब्बती पोशाक में दिखाई दिए। दलाई लामा खराब स्वास्थ्य के कारण 2-3 अक्टूबर को होने वाले ताइवानी प्रवचन सत्र में शामिल नहीं हो पाए थे।

By AgencyEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 13 Oct 2023 02:56 PM (IST)
Hero Image
दिल्‍ली में मेडिकल जांच कराने के बाद वापस लौटे दलाई लामा

एएनआई, कांगड़ा। तिब्‍बती आध्‍यात्मिक नेता दलाई लामा दिल्‍ली में मेडिकल जांच के बाद वापस कांगड़ा आ गए हैं। दलाई लामा आठ अक्‍टूबर को धर्मशाला से राष्‍ट्रीय राजधानी गए थे। हवाई अड्डे पर उनके भक्‍तों ने उनका जोरदार स्‍वागत किया। आध्‍यात्मिक नेता यहां पारंपरिक तिब्बती पोशाक में दिखाई दिए।

हवाई अड्डे पर भक्‍तों ने किया स्‍वागत

दलाई लामा के एक भक्‍त ने एएनआई से बातचीत कर बताया कि आज हम सभी हवाई अड्डे पर परम पावन 14वें दलाई लामा का स्वागत करने के लिए यहां मौजूद हैं। उन्‍होंने आगे कहा कि उन्हें कुछ स्वास्थ्य समस्याएं थीं, जिसके कारण वह मेडिकल चेकअप के लिए दिल्ली गए थे और अब जब वह वापस आ रहे हैं, तो हम सभी बहुत खुश हैं और उनका आशीर्वाद लेने के लिए बहुत उत्सुक हैं।

यह भी पढ़ें: Mandi News: सरकाघाट के चोरी मामले की गुत्‍थी सुलझी, मुजफ्फरनगर का युवक निकला आरोपित; मोबाइल लोकेशन से दबोचा

एक अन्य भक्त तेनजिन ढावा ने भी बताया कि, "हम यहां परम पावन दलाई लामा का स्वागत करने के लिए आए हैं। हम उनके चेकअप के बाद उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं। हम आज एक तिब्बती गीत के साथ उनका स्वागत कर रहे हैं।" वहीं कतार में खड़े होकर श्रद्धालु उत्सुकता से तिब्बती नेता के आगमन का इंतजार कर रहे थे।

सिक्किम यात्रा भी की गई स्‍थगित

इसके बाद तिब्‍बती नेता ने हवाई अड्डे से निकलकर अपनी कार में प्रवेश किया। बता दें दलाई लामा खराब स्वास्थ्य के कारण 2-3 अक्टूबर को होने वाले ताइवानी प्रवचन सत्र में शामिल नहीं हो पाए थे। दलाई लामा ने बाढ़ प्रभावित सिक्किम में चल रहे बचाव कार्यों के मद्देनजर गंगटोक और सालुगाड़ा की अपनी नियोजित यात्रा भी स्थगित कर दी थी।

यह भी पढ़ें: Mandi News: कीरतपुर मनाली फोरलेन पर तीन नई सुरंगों की एलाइनमेंट पर मुहर, सदस्य तकनीकी ने किया निरीक्षण

तिब्‍बती नेता के कार्यालय ने एक बयान जारी किया था। बयान में उन्‍होंने कहा था कि परमपावन दलाई लामा की 16 से 22 अक्टूबर तक होने वाली गंगटोक और सालुगाड़ा की यात्रा को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। आगे लिखा गया कि असुविधा के लिए खेद है। हमारी प्रार्थनाएं सिक्किम के लोगों और राज्य के साथ हैं।