Move to Jagran APP

कोरोना को मात देकर 27 दिन बाद कार्यालय पहुंचे उपायुक्‍त राकेश प्रजापत‍ि, नए दिशा निर्देश किए जारी

DC Kangra Rakesh Prajapatiकोरोना से जंग जीतकर 27 दिन बाद सोमवार को कार्यालय में पहुंचे उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति एक बार फिर से जन कल्याण के कार्य में जुट गए हैं। कार्यालय में आते ही उन्होंने अपने अधीनस्थ अधिकारियों से बात भी की तो अपने अनुभव भी साझा किए।

By Rajesh SharmaEdited By: Updated: Mon, 05 Oct 2020 05:38 PM (IST)
Hero Image
कोरोना से जंग जीतकर 27 दिन बाद सोमवार को कार्यालय में पहुंचे उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति।
धर्मशाला, जागरण संवाददाता। कोरोना से जंग जीतकर 27 दिन बाद सोमवार को कार्यालय में पहुंचे उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति एक बार फिर से जन कल्याण के कार्य में जुट गए हैं। कार्यालय में आते ही उन्होंने अपने अधीनस्थ अधिकारियों से बात भी की तो अपने अनुभव भी साझा किए। राकेश प्रजापति जिला कांगड़ा के ऐसे पहले प्रशासनिक अधिकारी भी रहे हैं, जिन्होंने कोरोना की आहट पाते ही जिला को पूरी तरह से संभाला भी और स्थिति बिगड़ने नहीं दी। भले ही वह परिवार सहित पॉजिटिव भी हुए, लेकिन जंग लड़कर आज वह अपने कार्यालय में वापस पहुंचे व जनकल्याण में जुट गए। कार्यालय में आते ही उन्होंने जिला में आने वाले पर्यटकों व लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाने का भी फैसला लिया है।

कोरोना की जंग में मास्क जरूरी

जिलाधीश कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कोरोना महामारी के संक्रमण से बचने के लिए जब तक टीका नहीं बन जाता तब तक सभी को यही सलाह है कि मास्क पहनकर रखें और मास्क का प्रयोग हर कोई करे। वर्तमान में इस महामारी से बचाव के लिए यही एक मात्र गुरुमंत्र है कि सभी मास्क पहनें और शारीरिक दूरी नियम की पालना करें।

जिला के प्रवेश स्थलों पर किया जाएगा पर्यटकों को जागरूक

अन्य राज्यों से हिमाचल प्रदेश में आने वाले पर्यटकों को एंट्री प्वाइंट पर ही मास्क पहनने व शारीरिक दूरी रखने के लिए जागरूक किया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन प्लान कर रहा है। एक पंफलेंट तैयार किया जाएगा। जिसमें तमाम तरह की जानकारी पर्यटकों के लिए उपलब्ध रहेगी। इस जागरूकता पंफलेंट को सीमा क्षेत्र के एंट्री प्वाइंटों पर तैनात पुलिस के माध्यम से पर्यटकों को एंट्री पर ही दिया जाएगा ताकि किसी तरह की वह कोताही न बरतें। इसके लिए जल्द ही पुलिस अधीक्षक कांगड़ा के साथ बैठक करके यह मार्गदर्शक व जागरूकता पंफलेंट तैयार करवा कर पुलिस जवानों तक पहुंचाया जाएगा।

जागरूकता के बाद भी अवहेलना तो उठाए जाएंगे सख्त कदम

जागरूकता के बावजूद अगर पर्यटक जिला में पहुंच कर इन नियमों की अवहेलना करेंगे तो उनके खिलाफ फिर सख्ती से निपटा जाएगा। कोविड काल में यह जरूरी है कि जब तक दवाई नहीं बन जाती तब तक सभी कोविड-19 नियमों की पालना करें।

सात सितंबर को कोरोना पॉजिटिव हुए थे डीसी

जिलाधीश कांगड़ा राकेश प्रजापति सात सितंबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया था। इसके बाद उनकी नन्हीं बच्ची व पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव हुई। 25 सितंबर को कोरोना को मात देकर परिवार सहित एंबुलेंस से घर पहुंचे। इसके बाद आइसोलेशन में रहने के बाद सोमवार को अपने कार्यालय पहुंचे। जिलाधीश कांगड़ा को फोन पर वाट्सऐप पर व अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से जिलेभर की जनता ने उनके जल्द स्वस्थ व बेहतर भविष्य की कामना की है, जिसके लिए जिलाधीश राकेश प्रजापति ने सभी का आभार भी व्यक्त किया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।